SBI की online सर्विस आज रात से कुछ घंटों के लिए बंद, निपटा लें काम

     भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई के ग्राहक जो आॅनलाइन सेवा का उपयोग करते हैं उनको थोड़ी दिक्कत हो सकती है। बैंक की ओर से कुछ मेनटेनेंस का काम किया जाएगा जिसके चलते आज और कल के लिए आॅनलाइन बैंकिंग की सेवाएं दोनों दिन कुछ घंटे के लिए बंद रहेगी। इस दौरान किसी तरह कोई आॅनलाइन काम नहीं हो पाएगा। इससे पहले भी बैंक की ओर से कुछ घंटों के लिए बैंक सेवाएं रोकी गई थी। 
6 और 7 अगस्त को रहेंगी सेवाएं बंद
एसबीआई की ओर से बताया गया है कि कुछ कार्यों के बैंकिंग सेवाएं देने वाली आॅनलाइन सेवाएं 6 और 7 अगस्त को कुछ देर बंद रहेगी। बैंक की ओर से बताया जा रहा है कि वेबसाइट और ऐप में कुछ मेनटेंनेस का का होगा। ग्राहकों को इससे पहले या फिर इस काम के बाद ही अपना काम  निपटाना होगा। इस दौरान न केवल एसबीआई की वेबसाइट बल्कि योनो और योनो लाइट जैसे ऐप भी  नहीं चलेंगे। किसी तरह का कोई बिजनेस नहीं हो पाएगा।

यह रहेगा सेवा बाधित का समय
बैंक की ओर से भले ही कुछ घंटों के लिए आॅनलाइन सेवा बंद रहे लेकिन जरूरी काम के लिए बैंक शाखा खुलेंगे। लेकिन रात में सेवाएं बंद होने के चलते इसकी आवश्यकता नहीं पड़ेगी। वैसे तो छह और सात अगस्त को जो समय आॅनलाइन समय प्रभावित होगा वह समय है छह अगस्त को 22 बजकर 45 मिनट  से लेकर सात अगस्त को एक बजकर 15 मिनट तक, यानी छह अगस्त को रात में साढ़े 10 बजे से लेकर रात में सवा एक बजे तक सेवाएं नहीं उपलब्ध रहेंगी। बैंक ने ट्वीट कर ग्राहकों को जानकारी भी दी है। कुल मिलाकर 150 मिनट तक सेवाएं बाधित रहेंगी। इससे पहले भी बैंक की ओर से जुलाई में सर्विस बंद की गई थी। उसका समय भी यही था। जून में भी सेवाएं बंद की गई थी। वह 4-4 घंटे के लिए थी। हालांकि रात में बैंक सेवाएं बाधित होने से ज्यादा असर तो नहीं पड़ेगा। वैसे अगर दिन के समय में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होती तो ग्राहक बैंक शाखा जाकर भी अपना काम करवा सकते थे, लेकिन दिन में सेवाएं पूरी तरह सुचारू रूप से चलती रहेंगी जिसके चलते किसी प्रकार की कोई दिक्कत ग्राहकों को नहीं होगी। बता दें कि एसबीआई अपनी बैंकिंग, आॅनलाइन, यूपीआई और मोबाइल बैंकिंग सेवाओं को काफी सुधार के लिए मेनटेंनेस का कार्य कराती रहती है। मौजूदा समय में एसबीआई के आॅनलाइन बैंकिंग उपयोग करने वाले ग्राहक करीब 8.5 और मोबाइल बंैकिंग का उपयोग करने वाले 1.9 करोड़ है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com