किन लोगों पर शनि की पड़ती है बुरी दृष्टि और किसे होता है नुकसान

शनि देव अगर खुश है तो सारे बिगड़े काम अपने आप ही बनते चले जाते हैं अगर शनि देव नाराज हैं तो वह सारे बनते काम बिगड़ जाएंगे जिनकी आपने अपेक्षा करके रखी है। शनि देव की बुरी दृष्टि से बचने का प्रयास हर कोई करता है अगर शनि देव की बुरी दृष्टि किसी काम में पड़ जाए तो उस कार्य में बाधा आती है और व्यक्ति के स्वास्थ्य और काम में दोनों में ही गिरावट आती है। शनिदेव को हमेशा खुश रखा जाना चाहिए क्योंकि अगर सनी देओल क्रोधित हो गए तो आपके सारे काम बिगड़ते चले जाएंगे।

शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। क्योंकि शनि कर्मों के हिसाब से मनुष्य को फल देते हैं अगर शनिदेव प्रसन्न हैं तो आपके कार्यों में कोई भी बाधा नहीं आएगी और हर कार्य सफलतापूर्वक होता चला जाएगा। शनिदेव की कुदृष्टि से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सारे उपचार और उपाय किए जाते हैं साथ में शनिदेव को प्रसन्न रखने के लिए जब तक और दान भी किया जाता है।

शनि देव हर उस व्यक्ति से नाखुश रहते हैं जो अपने घर में अस्त-व्यस्त चीजें और प्रतिकूल कार्यों को करता है तो शनिदेव उससे रोस्ट हो जाते हैं। इसके साथ ही जो भी व्यक्ति झूठ बोलता है और छल कपट की भावना रखता है इसके साथ ही बड़े बुजुर्गों अपने माता-पिता का अपमान करता रहता है उस व्यक्ति से शनिदेव हमेशा नाराज रहते हैं और उन पर शनिदेव की कुदृष्टि बनी रहती है।

शनि देव उन मनुष्यों से भी नाराज रहते हैं जो मादक पदार्थ का सेवन करते हैं जैसे कि शराब पीते हैं मदिरा का पान करते हैं इसके साथ ही कुछ ऐसे धार्मिक दिनों में जैसे कि मंगलवार गुरुवार और शनिवार के दे मदिरापान करते हैं तो शनिदेव की कुदृष्टि उन मनुष्यों पर बनी रहती है और अंततः व्यक्ति शनिदेव की शरण में ही आता है। वही प्रदोष एकादशी और चतुर्थी अमावस्या पूर्णिमा के दिन अगर कोई मनुष्य शराब या किसी तरह के व्यभिचार करता है तो शनिदेव की बुरी दृष्टि हमेशा उन पर बनी रहती है।

शनि देव को कैसे करें खुश

जब भी अगर आप से शनिदेव नाराज हो जाएं तो उन्हें खुश करने का तरीका भी अपनाना जरूर चाहिए। क्योंकि शनि देव के नाराज होने पर उसका बुरा प्रभाव आपको ही झेलना पड़ता है। सनी देओल घर नाराज हो जाए तो आप अपने बड़े बुजुर्गों माता पिता का आशीर्वाद ले उनका सम्मान करें और उनकी सेवा करें इसे शनिदेव प्रसन्न होते हैं। वहीं शनिवार के दिन अगर आप पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाते हैं तो शनिदेव इससे भी प्रसन्न होते हैं। और तो और अगर आप सूर्य उदय के पूर्व शिव जी की पूजा अर्चना करते हैं और उनकी उपासना करते हैं तो इससे भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

क्या है शनिदेव का मूल मंत्र

शनि देव को मनाने के लिए आप उनके मूल मंत्र को जरूर पढ़ें उनका जप जरूर करें।

“ओम शनै: शनिश्चराय नमः” का जाप करें। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

—वंदना

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com