5000 रुपए से कम में पाइए कॉल फेसिलिटी वाली स्मार्टवॉच

       स्मार्टवॉच से बाजार पट चुके हैं। एक से बढ़कर एक स्मार्टवॉच कंपनियां लॉन्च कर रही हैं। अभी तक तमाम तरह के फीचर्स के बीच कॉलिंग फीचर की कमी सबसे ज्यादा मिस की जा रही थी। लेकिन अब उसमें भी कई कंपनियों ने अपनी स्मार्टवॉच बाजार में उतार दी है। इसके दाम भी काफी कम बताए जा रहे हैं। आज हम आपको पांच ऐसी ही स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे जिनमें कॉलिंग फीचर है यानी की आप अपनी स्मार्टवॉच के माध्यम से ही लोगों को कॉल मिला सकेंगे और कॉल रिसीव कर सकेंगे।
इसमें ब्लूटूथ के साथ कई और फीचर भी हैं। इनके दाम पांच हजार रुपए से कम है। आइए जानते हैं। 
नोइज कलरफिट नैव : नोइज कंपनी की ओर से बाजार में कलरफिट नैव स्मार्टवॉच लॉन्च की गई है। इसकी कीमत पांच हजार रुपए से कम यानी 4 हजार 499 रुपए बताई जा रही है। इसमें बड़ी डिस्प्ले है और परफार्मेंस काफी शार्प बताई जा रही है। इसमें 180 एमएएच की लिथियम पॉलिमेयर बैटरी है। जीपीएस सेंसर दिया गया है। 10 स्पोर्ट मोड जैसे ट्रैक स्पीड और वर्कआउट बी आपको मिलेगा।

रिअलमी वॉच एस : रिअलमी कंपनी की ओर से यह स्मार्टवॉच 100 से अधिक यूनिक तरीके में मिलेंगे। रिअलमी वॉच एस मे 390 एमएएच की बैटरी है जो काफी समय तक चलती है और चार्ज होने में दो घंटे लगते हैं। रिअलमी वॉच में दिल की धड़कने देखने वाला मॉनीटर और एसपी02 सेंसर भी है जो खून में आॅक्सीजन की मात्रा चेक करता है। इसमें ब्लूटूथ 5.0 की कनेक्टिविटी भी अपको मिलेगी। इसकी कीमत 4,499 रुपए है।

क्रॉसबीट आॅर्बिट स्पोर्ट : क्रॉसबीट की ओर से आॅर्बिट स्पोर्ट्स स्मार्टवॉच में भी कई तरीके के फीचर हैं। इसमें 1.3 इंच की टच स्क्रीन डिस्पले दी गई  है। इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर भी है। इसमें माइक और स्पीकर की भी सुविधा है। आप स्मार्टवॉच से कॉल कर सकेंगे और 10 दिन की बैटरी लाइफ के साथ इसका उपयोग कर सकेंगे। इसकी कीमत 4599 रुपए बताई जा रही है।

फायर बोल्ट रिंग : यह स्मार्ट 4999 रुपए में बाजार में मिल जाएगी। इसमें एसपी02 सिस्टम है जिससे आॅक्सीजन की मात्रा आपके रक्त में कितनी है यह पता चल सकेगा। इसमें 1.7 इंच की एचडी स्क्रीन है। साथ ही कर्व्ड ग्लास और धातु की बॉडी है। इसमें कई स्पोर्ट मोड भी मिलेंगे। यह आठ घंटे तक चल सकता है।

रिअलमी वॉच : रिअलमी कं पनी की ओर से यह दूसरी वॉच है जो सिर्फ कंपनी के साथ वॉच नाम से उपलब्ध है। यह 3299 रुपए में बाजार में मिल जाएगी। इसमें एलसीडी स्क्रीन है और 24 घंटे की हार्ट रेट जानने वाला मॉनिटरिंग सिस्टम है। साथ ही ब्लड आॅक्सीजन का पता लगाने वाला सेंसर भी दिया गया है। इसमें स्पोर्ट मोड है और तमाम तरह के मजेदार फीचर हैं।

GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com