परिवार के लिए चाहिए कम कीमत में बड़ी गाड़ी, जानिए

परिवार के लिए कार का सपना हर व्यक्ति का होता है। इसे पूरा करने के लिए हर व्यक्ति खोजबीन करता ही रहता है कि उसे ऐसी कार मिल जाए कि वह अपने पूरे परिवार के साथ कार में बाहर निकल सके। अब इतनी बड़ी कार और कम बजट में मिल पाना थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन असंभव नहीं है। इसके लिए आपको थोड़ी खोजबीन बढ़ानी होती है। आइए बताते हैं।

कई कंपनियां बना रही हैं बजट में सात सीटर कार
भारत में वैसे तो कार आपको अच्छे से अच्छे दाम पर मिल जाएंगी जिसमें पूरा परिवार आसानी से बैठकर जा सकता है। लेकिन कम दाम में ऐसी कार मिलना मुश्किल होती है। अब अगर परिवार के लिए सात सीटर कार की बात करें तो इसकी बाजार में कीमत आपको 20 लाख रुपए से ऊपर या इतने तक में आराम से मिलेंगी, लेकिन कुछ कंपनियां हैं जो दस लाख रुपए तक में आसानी से सात सीटर कार बाजार में उतार रही हैं।

इन कंपनियों की कारों की मांग
डैटसन गो प्लस कार एक ऐसी कार है जो करीब सवा चार लाख रुपए से शुरू होती है। और अगर अलग मॉडल लेंगे तो यह सात लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत तक मिलेगी। यह सात सीटर कार है। यह पेट्रोल इंजन में मिलेगी। इसमें 1198 सीसी का इंजन है और यह कई तकनीक के साथ आ रही है। माइलेज की बात करें तो यह साढ़े 18 से 19 किलोमीटर प्रतिलीटर है। इसके अलावा रेनो ट्राइबर कार साढ़े पांच लाख सेज्यादा में मिलेगी। यह मॉडल के आधार पर साढ़े आठ लाख से थोड़ी ज्यादा में आएगी। इसमें 10 वेरिएंट हैं। यह भी सात सीटर है। पेट्रोल इंजन के साथ यह 999सीसी इंजन के साथ आ रही है। इसमें भी तकनीक है और माइलेज इसका भी डैटसन गो की तरह सेम है। मारुति सुजुकी की साढ़े चार लाख से साढ़े सात लाख रुपए तक आपको कार आसानी से मिल जाएगी। इसके 5 वेरिएंट हैं और 1196 सीसी का इंजन मिलेगी। यह सीएनजी वर्जन भी है। यह पांच और सात सीटर में आसानी से मिलेगी। इसका माइलेज साढ़े 16 से 20 तक है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com