वास्तु उपाय से दूर करें घर का दोष, जानिए

वास्तु के उपाय को घर में करना चाहिए, इससे न केवल घर के दोष दूर होते हैं बल्कि कई प्रकार की दिक्कतों से भी राहत मिलती है। वास्तु के उपाय लोग आजकल घर बनवाने से पहले ही शुरू कर देते हैं। कुछ लोग घर बनवाने से पहले ही इसका ध्यान रखते हैं, जबकि कुछ लोग घर बनवाने से लेकर उसमें कमरे बनवाने और उसकी सजावट तक में वास्तु को लेकर सतर्क रहते हैं। लेकिन कभी-कभी घर बनने के बाद वास्तु के उपाय के लिए तोड़फोड़ कर पाना मुश्किल होता है। ऐसे में आपको बताते हैं कि किस तरह के उपाय किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

बिना कुछ बदलाव के करें उपाय
वास्तु के उपाय के लिए घर को हमेशा सही दिशा में बनाने से लेकर उसके कमरे भी व्यवस्थित होने चाहिए। लेकिन अगर ऐसा न हो पाए तो हमेशा मन में एक शंका रहती है। अगर तरक्की न हो या फिर कुछ तकलीफ हो तो भी शंका रहती है। ऐसे में आपको कुछ उपाय करने से यह चीजें दूर हो सकती हैं। इसके लिए आपको घर में अंदर या बाहर या रसोईघर में कुछ उपाय करके आप इन चीजों से मुक्ति पा सकते हैं।

ये करें उपाय
घर के उत्तर पूर्वी कोने में उड़ते पक्षियों की तस्वीर या फिर नदी, उगते सूरज की तस्वीर लगाना ज्यादा अच्छा होता है। कोने को साफ रखें। किचन भी सही दिशा में नही है तो आप किचन के अग्निकोण में लाल बल्ब जलाइए तो इससे दोष दूर हो सकते हैं। घर में पश्चिमी हिस्से की तरफ अगर कोई दोष होता है तो वहां शनि यंत्र लगाइए और इसका असर दिखने लगेगा। हनुमान जी का फोटो भी लगाइए और हनुमान चालीसा रोज पढ़िए। ताजे फूल का गुलदस्ता रखना भी अच्छा होता है। मुख्य द्वार पर गणपति का चित्र लगाने से भी वास्तु दोष दूर होते हैं। साथ ही सूरज की तस्वीर, सात घोड़ों की तस्वीर भी अच्छा संकेत देते हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com