वाट्सऐप पर ब्लॉक होने के बाद भी कैसे करें मैसेज, जानिए तरीका

     कभी-कभी छोटी सी अनबन में लोग इतने नाराज हो जाते हैं कि वो आपको हर जगह से ब्लॉक कर देते हैं। न तो आपका फोन उठाते हैं और न ही कोई मैसेज का जवाब देते हैं। वाट्सऐप पर तो आपको ब्लॉक ही कर देते हैं। ऐसे में परेशानी और बढ़ जाती है। लेकिन आपको बताते हैं कि अगर आपको कोई ब्लॉक कर दे तो कैसे आप उस तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। लेकिन इसका उपयोग किसी तरह के गलत मंशा से नहीं किया जा सकेगा। आइए जानते हैं तरीका।

कैसे भेज सकते हैं संदेश
वाट्सऐप एक ऐसा मैसेंजिंग ऐप है जिसके माध्यम से आब अपनी बात को दूसरे तक पहुंचा सकते हैं। यह काफी लोग उपयोग करते हैं। इसको अभी तक का सबसे ज्यादा लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जानेवाला ऐप बताया जाता है। यह न केवल वीडियो बल्कि वायस कॉल से भी आप लोगों से जुड़ सकते हैं। लेकिन इसमें ब्लॉक करने का भी एक विकल्प है जिसका लोग उपयोग करते हैं। इसके माध्यम से आप कभी किसी को मैसेज नही भेज सकते हैं। यह भी काफी लोकप्रिय है, क्योंकि लोग इसका उपयोग करते हैं।

ऐसे भेज सकते हैं संदेश
अगर किसी ने आपको वाट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया है तो आपको कुछ करना होगा ताकि आपके संदेश उस तक पहुंच जाए। लेकिन एक तरीके से आप अपने संदेश अपने दोस्त को पहुंचा सकते हैं जिन्होंने आपको ब्लॉक किया है। ताकि आप कम से कम अपनी बात रख सकें। इसके लिए एक तरीका है कि आप अपने बैंक खाते को डिलीट करने के बाद फिर से नया खाता बनाएं। जिससे आप अनब्लॉक हो जाएं। इसके लिए आपको डिलीट का तारीका भी जानना होगा। वाट्सऐप को खोलने के बाद आपको सेटिंग में जाना होगा और डिलीट खाते में जाकर वहां अपना फोन नंबर डालें और अपने खाते को डिलीट कर दें। जब आप दोबारा से वाट्सऐप को डाउनलोड करते हैं तो आप अनब्लॉक हो चुके होंगे। लेकिन आपका वाट्सऐप डेटा भी डिलीट हो जाता है इसलिए इसे करने से पहले सोच और समझना जरूरी है। इसके अलावा आप गूगल पे के माध्यम से भी अपना संदेश भेज सकते हैं। इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com