BJP सरकार ने लोकतंत्र को कलंकित करने का किया है काम – SP

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायक सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सपा को सोमवार को अभिभाषण के वक्त किए गए हंगामे पर घेरते रहे। भाजपा विधायक डा. मंजू सिवाच ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा, जिसका समर्थन साकेंद्र प्रताप वर्मा ने किया।

सपा विधायक लालजी वर्मा ने संशोधन प्रस्ताव रखते हुए सरकार की कमियां गिनाईं। कहा कि जिन उपलब्धियों का उल्लेख किया गया, वह केंद्र सरकार की थीं। प्रदेश सरकार की कोई एक योजना नहीं है, जिसका विकास में योगदान हो। उन्होंने लोकतंत्र को कलंकित करने और तानाशाही का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि भाजपा ने 2017 के लोक कल्याण संकल्प पत्र के वादे भी पूरे नहीं किए।

भाजपा सरकार अपराध और अन्याय का प्रतीक बन गई है। वहीं, भाजपा के नीलकंठ तिवारी ने लालजी वर्मा की ओर इशारा करते हुए कहा कि वैचारिक बदलाव के साथ आपकी दृष्टि भी बदल गई है। भाजपा ने यह भी संकल्प लिया था कि न रहेगा गुंडाराज, न रहेगा भ्रष्टाचार।

योगी सरकार ने गुंडाराज और भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म कर दिया है। आप जिस पार्टी में हैं, उसमें गुंडा टैक्स चलता था, लेकिन ऐसा करने की आज किसी की जुर्रत नहीं है। देवरिया विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने धन्यवाद प्रस्ताव के समर्थन में योगी सरकार की सराहना की। कहा कि इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी से हर वर्ष हजारों बच्चे मरते थे। पिछली सरकारों ने मान लिया था कि यह बीमारी खत्म नहीं हो सकती, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष प्रयासों से वह खत्म हो गई।

इसी तरह धन्यवाद प्रस्ताव के समर्थन में भाजपा के रमेश जायसवाल, संजय शर्मा, डा. डीसी वर्मा, पूरन प्रकाश, सुरेंद्र मैथानी, धीरेंद्र स‍िंह, कैलाश नाथ, सौरभ श्रीवास्तव, राजेश त्रिपाठी, निषाद पार्टी के विवेकानंद पांडेय आदि ने विचार रखे। वहीं, सपा के मो. फहीम इरफान, विनोद चतुर्वेदी, प्रभु नारायण यादव, डा. शिवप्रताप यादव, जाहिद हसन, रालोद के डा. अजय कुमार, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जगदीश नारायण ने सरकार की खामियां गिनाईं।

बोलने का साहस सिर्फ ब्रजेश पाठक में : सपा के डा. संग्राम स‍िंह यादव ने तंज कसा कि इस सरकार में बोलने का साहस सिर्फ उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक में है। वह अस्पतालों की दुर्दशा पर कह चुके हैं कि ऐसी अव्यवस्था देखकर शर्मिंदगी हो रही है, जबकि पिछले स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप स‍िंह सदन में ही उपलब्धियां गिनाया करते थे। पाठक ने ही छापा मारकर 16 करोड़ रुपये की एक्सपायर दवा पकड़ी हैं।

कैंसर की वजह बनी काली नदी : विधायक अतुल प्रधान ने काली नदी में प्रदूषण का मुद्दा उठाया। कहा कि यह नदी 450 किलोमीटर लंबी है। इसकी वजह से हजारों मौतें हो रही हैं। सरकार को इस पर भी ध्यान देना चाहिए।

थाने पर कुल्ला-दातुन करते हैं भाजपा के पन्ना प्रमुख : सपा सदस्य डा. शिवप्रताप यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा के पन्ना प्रमुख और बूथ प्रभारी थानों में जाकर ही सुबह कुल्ला-दातुन करते हैं।

पहली सरकार, जिसमें एसपी फरार : समरपाल स‍िंह ने फरार आइपीएस मणिलाल पाटीदार का मुद्दा उठाया। कहा कि यह पहली सरकार है, जिसमें एसपी फरार है। मुझे लगता है इन्हें पता होगा कि वह कहां है। क्यों नहीं उसके घर पर बुलडोजर चलाते।

जब खूब खिलखिलाए योगी : अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि भाजपा के बहुत से विधायक बेईमानी से जीते हैं। इस पर साकेंद्र प्रताप ने तंज कसा। बोले कि कक्षा में कोई छात्र पास हो जाए तो कहता है कि अपनी मेहनत से पास हुए और फेल हो जाए तो कहता है कि मास्टर जी ने फेल कर दिया। इस पर सीएम योगी खूब खिलखिलाए।

व्हीलचेयर पर सदन पहुंचीं पल्लवी पटेल : सपा गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में सिराथू से विधानसभा चुनाव जीतीं अपना दल कमेरावादी की पल्लवी पटेल मंगलवार को सदन की कार्यवाही में शामिल होने के लिए व्हीलचेयर पर पहुंचीं। बताया गया है कि पिछले दिनों उनके साथ सड़क हादसा हो गया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com