UK : कांग्रेस का दावा हरक सिंह रावत के बाद इस MLA ने छोड़ी BJP

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव पास आते ही भारतीय जनता पार्टी में अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई है। पुष्कर सिंह धामी की सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वही अब कांग्रेस ने दावा किया है कि एक MLA ने भी बीजेपी का दामन छोड़ दिया है। कांग्रेस की उत्तराखंड इकाई के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हमला बोलते हुए लिखा गया है, ‘डूबता जहाज, भागते लोग।’ साथ ही ट्वीट में दो फोटोज भी साझा की गई हैं, जिनमें से एक कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के इस्तीफे की खबर है, तो दूसरे में MLA उमेश शर्मा काऊ के भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का जिक्र है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि MLA उमेश शर्मा देहरादून जिले के रायपुर सीट से उत्तराखंड विधान सभा के सदस्य हैं। 2016 में, उमेश शर्मा काऊ अन्य कांग्रेस MLA के साथ बीजेपी में सम्मिलित हो हुए थे। दूसरी तरफ पुष्कर सिंह धामी की मंत्रिमंडल में वन एवं पर्यावरण, लेबर तथा स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय संभालने वाले मंत्री हरक सिंह रावत के राजनीतिक करियर पर दृष्टि डालें तो उन्होंने कई अवसरों पर बगावती तेवर दिखाए हैं। 2016 में कांग्रेस को छोड़ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अब एक बार फिर वह अपनी पुरानी पार्टी में घर वापसी कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो हरीश रावत के लिए कई समीकरण बदल सकते हैं।

बता दें कि हरक सिंह रावत वहीं नेता हैं जिन्होंने 2016 में उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार के विरुद्ध बिगुल फूंक दिया था। सरकार गिरने की नौबत आ गई थी तथा मामला सर्वोच्च न्यायालय तक गया था। ऐसे में यदि अब हरक सिंह की वापसी हो जाती है, तो हरीश रावत के लिए भी हालात असहज हो सकते है। हालांकि, हाल में दोनों के बीच बहुत सकारात्मक चर्चा भी देखने को मिली थी। ऐसे में अब जबकि चुनाव सिर पर है, तो हरक का जाना भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा नुकसान सिद्ध हो सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com