भारतीय टीम के पूर्व कोच का खुलासा, श्रीसंत ने द्रविड़ को क्यों दी थी गाली

इंडियन प्रीमियर लीग यानि की आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कोच रहे पैडी अपटन ने एक राज की बात बताई है। पैडी अपटन साल 2009 में टीम के मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे थे। जिस वक्त वो टीम के कोच थे, टीम में सचिन, सहवाग व एमएस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे। उस समय की टीम को उन्होंने ज्यादा से ज्यादा सेक्स करने की सलाह दी थी। जानें ऐसी क्या वजह रही थी कि उन्हें ये सलाह देनी पड़ गई। इसको लेकर वे विवादों में भी घिरे थे।

जब कोच ने दी खिलाड़ियों को सेक्स की सलाह

कोच पैडी अपटन पर हाल ही में एक किताब लिखी गई है। इस किताब में इंडियन टीम से जुड़े कई खुलासे किए गए हैं। पैडन के जीवन पर आधारित इस किताब का नाम द बेयरफुट कोच है। इसी में उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को सेक्स करने की बात कहने वाले अपने बयान के बारे में भी बताया है। हालांकि बाद में उन्हें एहसास हुआ कि उनके द्वारा दी गई सलाह उनके जीवन की बड़ी भूलों में से एक है।

मीडिया ने ये सलाह देने पर किया था बदनाम

अप्टन ने किताब में बताया है कि, ‘वो साल था 2009, वो चैंपियंस ट्रॉफी का वक्त था। उस वक्त भारतीय टीम मिनी वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही थी। मैं उस वक्त टीम इंडिया के लिए कुछ नोट्स तैयार कर रहा था जो काफी खास थे। मैंने उन नोट्स में टीम इंडिया के लिए किए जाने व न किए जाने वाली लिस्ट के बारे में बताया था। मैंने उन नोट्स में ये भी लिखा था कि अगर खिलाड़ी सेक्स करेंगे तो उन्हें क्या-क्या फायदे होंगे।’

पैडी ने नोट्स में बताए थे सेक्स से होने वाले फायदे

पैडी ने आगे बताया कि, ‘मैंने नोट्स में बस सेक्स से होने वाले फायदों के बारे में ही बताया था। हालांकि जब ये नोट्स सार्वजनिक हुए तो मीडिया ने इसका कुछ और ही मतलब निकाला और मेरा मजाक बना दिया। मैंने किसी खिलाड़ी को ऐसा करने का सुझाव नहीं दिया था बस नोट्स ही तैयार किए थे। हालांकि मैं इसे जीवन की बड़ी गलतियों में से एक मानता हूं।’

श्रीसंत ने द्रविड़ को दी थी गाली

अप्टन ने अपने इस किताब में एक और खुलसा किया हैं।  उन्होंने श्रीसंत की शर्मनाक हरकत को भी सबके सामने लाय हैं।  उन्होंने खुलासा किया की आईपीएल में मैच के दौरान श्रीसंथ ने द्रविड़ को गाली दे दी थी।  बता दे दोनों ही राजस्थान रॉयल के सदस्य थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com