श्रीलंका दौरा: एक मौका जो दिला सकता है वर्ल्ड कप टीम में जगह

   भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऐलान किया है कि भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी। बता दें कि इस दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली व भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा नहीं होंगे। दरअसल ये दोनों इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए रवाना होंगे। बता दें कि ये टेस्ट मैच 18 से 22 जून तक होगा। ऐसे में श्रीलंका के दौरे पर वही खिलाड़ी जाएंगे जो इंग्लैंड के दौरे पर सेलेक्ट नहीं किए गए हैं तो बचे हुए खिलाड़ियों के पास श्रीलंका दौरे पर सिलेक्ट होने का अच्छा मौका है।
श्रीलंका दौरे पर एक्सपर्ट्स ने संभावित टीम का ऐलान किया
श्रीलंका के दौरे पर जो संभावित टीम जा सकती है, एक्सपर्ट्स ने उसका ऐलान किया है। इस टीम में शिखर धवन बतौर कप्तान, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन, राहुल तेवटिया, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल व चेतन सकारिया शामिल हो सकते हैं।

अगर फिट रहे श्रेयस अय्यर तो बन सकते हैं टीम के कप्तान
श्रेयस अय्यर को लेकर एक कयास और लगाया जा रहा है कि अगर वे फिट रहे तो टीम के कप्तान भी बन सकते हैं। वैसे श्रेयस के जुलाई के महीने तक पूरी तरह से फिट होने के आसार हैं। ऐसा अगर हुआ तो उन्हें कप्तान या उपकप्तान बनाया जा सकता है। श्रेयस अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी करते हैं । बता दें कि इसके साथ ही वे टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं। श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में मिडिल आर्डर पर राहुल त्रिपाठी भी मैदान पर उतर सकते हैं। वैसे भी राहुल कई सालों से आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं।

इन खिलाड़ियों के पास होगा खुद को बेस्ट साबित करने का मौका
कहा जा रहा है कि ये दौरा उन खिलाड़ियों के करियर का रामबाण साबित होगा जो अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं। वे सभी इस मौके का फायदा उठा सकते हैं और अपनी बल्लेबाजी व गेंदबाजी का हुनर दिखा कर भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। इस साल टी 20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका दौरे का महत्व बढ़ जाता है क्योंकि विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन देख कर इस दौरे से किसी भी खिलाड़ी को चुना जा सकता है। इस दौरे पर सभी खिलाड़ी अच्छा खेल प्रदर्शन कर खुद को साबित करने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके चलते श्रीलंका दौरे के कई खिलाड़ी आने वाले विश्वकप टीम का हिस्सा भी बन सकते हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com