Statement: दुराचारियों को नपुंसकर बना देना चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी!

अमृतसर: नाबालिगों से दुष्कर्म करने वालों को केंद्र सरकार ने मौत की सजा देने के लिए कानून बना दिया हो लेकिन भाजपा के ही सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि मौत की सजा पर्याप्त नहीं है बल्कि ऐसा करने वालों की सर्जरी कर उन्हें नपुंसक बना देना चाहिए। स्वामी ने वर्ष 1984 में अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में भारतीय सेना के ऑपरेशन ब्लूस्टार चलाने को भी ऐतिहासिक गलती करार दिया है।


स्वामी से मीडिया ने एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की हालिया चर्चित घटना समेत देश के विभिन्न हिस्सों से आ रही दुष्कर्म की खबरों को लेकर सवाल पूछा था। स्वामी ने जवाब में कहा  ऐसे मामलों में मौत की सजा पर्याप्त नहीं है। दुष्कर्म करने वाले की कैस्ट्रेशन सर्जरी ;बधिया करनाद्ध भी करनी चाहिएए जिससे भविष्य में वे ऐसा जघन्य अपराध करने के बारे में सोच भी ना सकें।

वर्ष 1984 के जून माह में स्वर्ण मंदिर परिसर में जमे आतंकियों को निकालने के लिए सेना की कार्रवाई पर स्वामी ने कहाए ऑपरेशन ब्लूस्टार एक ऐतिहासिक गलती थी और इसे नहीं किया जाना चाहिए था। बता दें कि 1984 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार थीए जबकि प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निर्देश पर भारतीय सेना ने ये कार्रवाई की थी।

इसके बाद प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या उनके ही अंगरक्षकों ने कर दी थी। इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिक्खों के विरुद्ध दंगे भड़क गए थे। स्वामी ने नवंबरए 1984 में भड़के सिक्ख विरोधी दंगों को जाति संहार की संज्ञा दी।  

मशहूर अर्थशास्त्री सुब्रमण्यम स्वामी अपनी सरकार के उस फैसले के विरोध में हैंए जिसमें स्वर्ण मंदिर परिसर में चलने वाली सामुदायिक रसोई ;लंगरद्ध के लिए आने वाले खाने के सामान की खरीद पर जीएसटी वसूलने के निर्देश दिए गए हैं। स्वामी ने इस निर्देश को तत्काल वापस लेने की मांग की है। स्वामी को यकीन है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में भी भाजपा ही विजेता के तौर पर उभरेगी। उन्होंने कहाए भ्रष्ट आदमी जेल में भेजे जा रहे हैं और देश के लोग सरकार की इस कार्रवाई से खुश हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com