गर्मियों में इन 5 ट्रैंडी हेयर बन स्टाइल को करें ट्राई और दिखें स्टाइलिश

गर्मियो का मौसम आते ही लड़कियों को अपने हेयर स्टाइल को लेकर कई तरह की दिक्कतें आने लगती हैं. हेयरस्टाइल अगर खूबसूरत हो तो आप कम मेकअप और सादे से कपड़ों में भी खूबसूरत लगती हैं.

क्योंकि सबका ध्यान आपके हेयरस्टाइल पर ही जाता है. खासकर गर्मियों में हेयरस्टाइल बनाते समय तो आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए की कौन सा हेयर स्टाइल उनको गर्मी में पसीने से छुटकारा दिलाने में मददगार साबित हो.

जैसे आप अगर गर्मियों में कोई हेयरस्टाइल बना रही हैं तो बालों को खुला रखने की बजाए उन्हें बांध लें. यानि आप समर हेयरस्टाइल बनाते समय बालों में जुड़ा या चोटी भी बना सकती हैं. या फिर अगर आप नया हेयरकट ले रही हैं तो आप बॉयकट बाल की तरह ऐसी ही कुछ और स्मार्ट कट ले सकती हैं. अगर आप इस गर्मी पसीना से छुटकारा पाते हुए एक स्टाइलिश हेयर स्टाइल बनाना चाहती हैं तो हम आज आपको कुछ ऐसे ट्रैंडी हेयर स्टाइल के बारे में बताएंगे, जिनको इस समर सीजन में ट्राई कर एक स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है.

1.साइड बन विद हेयरबैंड

बालों में साइड में जूड़ा बनाकर और ऊपर से बैंड लगाने वाला ये हेयर स्टाइल गर्मियों में बहुत ही कूल लगता है. अगर आप इन गर्मियों में गर्मी से बचना चाहती हैं और स्टाइलिश भी दिखना चाहती हैं तो ये हेयरस्टाइल बिल्कुल परफेक्ट है. इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको 5 मिनट ही लगेंगें. इसे बनाने के लिए आपको चाहिए रबर बैंड्स, जूड़ा पिंस और हेड बैंड. हेयर स्टाइल बनाने से पहले आप से सामान अपने सामने रख लें फिर आपको ये हेयरस्टाइल बनाने में परेशानी नहीं होगी.

2.डोनट बन

डोनट तो सबने खाया होगा. ये डोनट हेयरस्टाइल भी दिखने में बिल्कुल उसी की तरह है. इस इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए पहले आप अपने सारे बालों को हाथ में पकड़कर उस पर रबर बैंड लगाकर उसकी चोटी बना लें. फिर रबर बैंड लगाने के बाद आपको ये हेयर स्टाइल बनाने के लिए सिर्फ बन सॉक्स और जूड़ा पिन ही चाहिए. फिर इसकी मदद से बालों को घुमाकर आप बन बना सकते हैं.

3.फ्रेंच बन

 

दरअसल फ्रेंच बन बनाना बहुत आसान है. यह जूड़ा दिखने में जितना स्‍टाइलिश होता है, यह गर्मी के दिनों में बालों को बिखरने से भी बचाए रखता है. इससे गर्मी भी कम लगती है. इसे बनाते समय बालों को घुमाते हुए उपर की ओर चढ़ाया जाता है और जूड़ा पिन की मदद से अंदर की ओर दबाकर लॉक कर दिया जाता है. इसे आप किसी खास ओकेजन में भी बना सकती हैं. जबकि ऑफिस जाने के लिए भी इसे आप बना सकती हैं.

4. लो बन

लड़कियां लो बन बनाना काफी पसंद करती हैं. इस तरह का हेयर स्टाइल बनाने के लिए अपने आगे के बालों को बन की तरह बांध लें और पीछे के बालों को खूला ही रहने दें. इस हेयर स्टाइल को आप वेस्टर्न आउटफिट पर भी ट्राई कर सकती हैं. इस हेयर स्टाइल में गर्मी भी कम महसूस होती है.

5.ब्रेड विथ मेसी बन

अधिक गर्मी है और आप अपने बालों को बांधना चाहती हैं तो इस स्‍टाइल को आप बना फॉलो कर सकती हैं. ये हेयर स्‍टाइल हर तरह के ड्रेस के साथ जाती है. इसके लिए आप पहले चोटी को गूंथ लें फिर उसे बन की तरह गोल घुमाकर बांध लें और पिन्स के साथ टच कर दें. आप स्‍टाइलिश और सिंपल दिखेंगी.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com