गर्मियों में आप रहेंगी कूल एंड कंफर्टेबल, बस मेकअप के समय फॉलो करें ये टिप्स

गर्मी अपनी चरम सीमा पर है. इस समय आपके खाने-पीने से लेकर आपकी वार्डरोब तक बदल गयी होगी. सीजन के बदलने पर कपड़े पहनने तक का तरीका तो बदलता ही है साथ ही आपके मेकअप में भी बदलाव आ जाते हैं. क्योंकि गर्मी में आप स्टाइल के साथ कम्फर्ट ज़ोन भी ढूंढते हैं. मेकअप में बदलाव करके न केवल आपको एक परफेक्ट लुक मिलता है बल्कि आप लंबे समय तक कंफर्टेबल भी रह सकती हैं. तो आइए आज जानते हैं की गर्मी में मेकअप के साथ हम कूल एंड कंफर्टेबल हो सकते हैं. बस आपको मेकअप के समय ये टिप्स फॉलो करने होंगे.

चेहरे के लिए

मेकअप को लंबे समय तक टिकाने के लिए सबसे पहले चेहरा धो कर उनमें आइस क्यूब को एक मुलायम कपड़े में रखकर चेहरे पर हल्का हल्का रगड़ें. फिर चेहरे पर मॉयस्चराइज़र लगाएं. इसके बाद प्राइमर लगाएं. अब चेहरे पर इस तरह फैलाएं कि सब-जगह एक सार प्राइमर ब्लेंड हो जाए.

आंखों के लिए

आंखों पर बेस प्राइमर लगाएं. फिर आईशैडो मेकअप पैलेट से पहले डार्क कलर जैसे ब्राउन शैडो को अप्लाई करें. फिर एक-एक टोन लाइट शेड को अच्छी तरह ब्रश से फैलाते जाएं. आईलाइनर लगाएं साथ में वॉटरप्रूफ मसकारा अप्लाई करें. वॉटरप्रूफ काजल भी लगा सकती हैं.

चीक्स के लिए

चेहरे की अच्छी तरह कंटूरिंग करें. इसके लिए ब्रश से डार्क ब्राउन शेड लेकर चीक्सबोन पर लगाएं. फिर इसे आसपास फैलाएं. थोड़ा-सा ब्रश टी-ज़ोन पर चलाएं. इसके बाद पीच या पिंक ब्लशर पाउडर को चीक्स पर अप्लाई करें और अच्छी तरह ब्लेंड करना न भूलें. ध्यान रखें, चीज़ें अच्छी तरह ब्लेंड करनी है ताकि पीच या पिंक शेड की हलकी लेयर ही चेहरे पर दिखे.

कोरल शेड

इस सीज़न के लिए बेस्ट रहेगी. अगर आपका कॉम्प्लेक्शन फेयर है तो ऑरेंज या कोरल लिप कलर का ही चुनाव करें. अगर आपकी स्किनटोन डस्की है तो वाइन रेड या मोव लिप कलर का चयन करें. होंठों को न्यूड रखकर भी आकर्षक दिखा जा सकता है, बशर्ते पूरा लुक ही मिनिमल हुआ हो.

फॉर्मल लुक

इस लुक को दिन में आज़माएं. कोशिश करें, कम से कम शेड्स यूज़ किए गए हों, जितने कम शेड्स का इस्तेमाल किया गया होगा, उतना ही लुक समर के लिए परफेक्ट दिखेगा. एक्सपर्ट बताती हैं कि लाइट शेड का कम से कम चुनाव करें. अगर किसी पार्टी या ओकेज़न के लिए जाना हो, तब ब्राइट और डार्क शेड चुने जा सकते हैं, क्योंकि कैमरे की वजह से यही डार्क शेड समर में भी अच्छे दिखते हैं.

 

कैज़ुअल लुक

ऑफिस या फॉर्मल मीटिंग में जाने के लिए ऊपर बताए गए लुक को ट्राई किया जा सकता है. काजल से भी आंखों पर प्ले किया जा सकता है. वहीं लिपस्टिक में न्यूड शेड को चुना जा सकता है. आंखों पर आईशैडो के बजाय मसकारा लगाया जा सकता है. लाइट या कहें नो मेकअप के बाद अच्छी तरह हाइलाइटिंग किए बालों को खुला छोड़ा जा सकता है. बीडेड ट्रेंडी चोकर से लुक को कंप्लीट किया जा सकता है.

गर्मियों में कूल शेड का जितना इस्तेमाल करेंगी, उतना आपको भी कूल फील होगा, लेकिन तभी जब आपने लाइट शेड आउटफिट का चयन किया हो. दोनों रंग मिलकर ही आपको समर लुक के लिए परफेक्ट बनाते हैं.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com