रैना ने उठाया कोहली की कप्तानी पर सवाल, कहा एक आईपीएल तो जीते नहीं !

अब धीरे-धीरे भारतीय क्रिकेट टीम के अंदरूनी मामले निकल कर सामने आ रहे हैं। भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली पर भी कई सवाल उठने लगे हैं। बड़ी बात ये है कि ये सवाल किसी और ने नहीं बल्कि उनकी टीम के एक खिलाड़ी ने ही उन पर उठाए हैं। विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाने वाला ये खिलाड़ी कौन है और उसने क्या सवाल उठाए हैं, चलिए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

हाल ही में विराट की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हारी टीम

भारतीय कप्तान विराट कोहली की कैप्टंसी में टीम इंडिया ने काफी ग्रोथ की है। इसके बावजूद टीम इनकी कप्तानी में अब तक कोई आईसीसी ट्राॅफी नहीं जीत सकी है। बीते माह इंडियन टीम न्यूजीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबला भी हार गई थी। हालांकि उसके बाद पूरी टीम के खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया गया था।

इस खिलाड़ी ने सबसे पहले साधा विराट पर निशाना

ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ी सुरेश रैना ने विराट कोहली की कप्तानी पर अपनी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया चोकर्स नहीं है। इस टीम ने साल 1983, 2007 2011 में वर्ल्ड कप में जीत दर्ज कराई है। उन्होंने आगे कहा कि विराट की कप्तानी में टीम अगले 16 महीने में कोई न कोई आईसीसी ट्राॅफी जरूर जीतेगी।

अब तक एक भी चैंपियन ट्राॅफी नहीं दिला सके विराट

विराट कोहली की कप्तानी में साल 2017 में टीम को चैंपियंस ट्राॅफी से हाथ धोना पड़ गया था। वहीं साल 2019 में वन डे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से टीम बाहर हो गई थी। हालांकि साल 2021 में एक बार फिर टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार का सामना किया। अब इसी साल यूएई में टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला भी होना है। इस स्थिति में विराट की कप्तानी पर उंगलियां उठने लगी हैं। लोगों का कहना है कि विराट की कप्तानी में उनकी आईपीएल टीम ने अब तक कोई खिताब नहीं जीता है तो वे टीम इंडिया की कप्तानी कैसे कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड की हार पर रोने वाली ये महिला कौन, खुद कप्तान ने गले लग कराया चुप

ये भी पढ़ें- पबजी खेल कर चढ़ा था शूटिंग का चस्का, अब ओलंपिक में दिखाएंगे जलवा

बीसीसीआई ने टीम के कप्तान बदलने पर साधी चुप्पी

वहीं विराट की कप्तानी पर कई विशेषज्ञों ने भी अपनीअपनी राय दी है। वे क्रिकेट के अलगअलग फॉर्मेट में खेले जाने वाले मैच में विराट को कितना सफल मानते हैं, एक्सपर्ट्स ने इस बात का खुलासा किया है। बता दे ज्यादातर विशेषज्ञ अब टीम के कप्तान को बदलने की मांग कर रहे हैं। हालांकि बीसीसीआई ने अब तक इस पर कुछ भी नहीं कहा है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com