टाटा अपनी यह कार ला सकता है इलेक्ट्रिक वर्जन में, जानिए

टाटा की ओर से इलेक्ट्रिक कार की ओर कदम बढ़ा दिया गया है। कंपनी की ओर से कई कार बनाने की घोषणा कर दी गई है जबकि कई पेश भी हो चुकी है। अब बताया जा रहा है कि कंपनी की ओर से जल्द ही टाटा सफारी इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इस कार के बारे में कोई साफ जानकारी नहीं दी गई है लेकिन मीडिया में इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। आइए जानते हैं कि क्या जानकारी है टाटा सफारी की नई माडल के बारे में।

 अभी कह पाना मुश्किल
टाटा कंपी की ओर से यह पहले ही इशारा कर दिया गया है कि आने वाले सालों में वह इलेक्ट्रिक कारों को लांच करेगी और बाजार में अपनी पैठ बनाएगी। इनमें से कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों को कंवर्ट किया जाएगा जबकि कुछ पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन ही होंगे। अभी टाटा कर्व और एसयूवीऔर टाटा अविन्या इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानकारी आ चुकी है। बताया जा रहा है कि टाटा सफारी एसयूवी भी जल्द इलेक्ट्रिक मॉडल में आ सकती है। कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन यह काफी शानदार खबर बताई जा रही है।

अभी पसंद की जा रही है टाटा सफारी
टाटा की सफारी कार को लोग अभी पसंद कर रहे हैं। यह 2.0 लीटर के क्रायोटेक इंजन के साथ मिल रही है और 168बीएचपी के अधिकतम पावर और 350एनएम का पीक टार्क को जनरेट करता है। इसका पेट्रोल वर्जन का भी टेस्ट चल रहा है। एसयूवी का नया मॉडल आता है तो यह छह स्पीड मैनुअल के साथ आएगा। साथ ही इसका इंजन भी ताकतवर होगा। इलेक्ट्रिक वाहन में क्या-क्या खूबी होगी इस बारे में बता पाना मुश्किल है। कंपनी की ओर से टाटा अल्ट्रो प्रीमियम हैचबैक और पंच मिनी एसयूवी भी इलेक्ट्रिक वर्जन आ सकता है। साथ ही जिपट्रान भी आ सकती है। कंपनी की ओर से काफी काम चल रहा है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com