उत्तर कोरिया के खिलाफ ट्रंप ने दिया बड़ा बयान, कहा- अमेरिका 25 वर्षों से करता रहा है बात-चीत 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल में जापान से ऊपर से होकर जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल दागने वाले उत्तर कोरिया के साथ किसी तरह की बातचीत की संभावना को खारिज कर दिया है. वहीं रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा कि उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपणों से निपटने के लिए अब भी कूटनीति की गुजाइंश है.उत्तर कोरिया के खिलाफ ट्रंप ने दिया बड़ा बयान, कहा- अमेरिका 25 वर्षों से करता रहा है बात-चीत पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने मोस्ट वॉन्टेंड दाऊद इब्राहिम का ठिकाना किया कंफर्म…..

जापान के ऊपर से उड़ी मिसाइल

उत्तर कोरिया ने मंगलवार को बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किया था. इसजापानी सरकार ने बताया कि यह मिसाइल उत्तरी जापान के ऊपर से उड़ते हुए समुद्र में जा गिरी. यह उत्तर कोरिया के हालिया वर्षों में सबसे अधिक उकसाने वाले मिसाइल परीक्षणों में शामिल है. उत्तर कोरिया से छोड़ी गई मिसाइल ने करीब 2700 किलोमीटर की दूरी तय की. इसके बाद मिसाइल जापान के होकाइडो द्वीप के ऊपर से होकर गुज़री थी और फिर समुद्र में जा गिरी थी.

अमेरिका 25 वर्षों से करता रहा है बात-चीत 

ट्रंप ने ट्वीट किया,‘अमेरिका 25 वर्षों से उत्तर कोरिया के साथ बातचीत करता रहा है. साथ ही फिरौती के पैसे देता रहा है. बातचीत जवाब नहीं है.’ इससे पहले ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी थी कि उत्तर कोरिया को लेकर सभी विकल्प खुले हुए हैं.

बता दें कि ट्रंप के ट्वीट के कुछ ही घंटों बाद रक्षा मंत्री का बयान आया. उन्होंने कहा कि अब भी कूटनीतिक समाधान खोजा जा सकता है.

ट्रंप ने की जापानी पीएम से बात

इस बीच ट्रंप ने दो दिन में दूसरी बार जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से फोन पर बातचीत करके कोरियाई प्रायद्वीप में हालात पर चर्चा की. व्हाइट हाउस ने कहा,‘दोनों नेताओं ने इस हफ्ते की शुरुआत में जापानी क्षेत्र के ऊपर से होकर जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के उत्तर कोरियाई प्रक्षेपण के मामले से निपटने के प्रयासों में जारी निकट सहयोग की पुन: पुष्टि की.’

You May Also Like

English News