इंडिया को दो वर्ल्डकप जिताने वाला फिर खेलेगा मैदान पर, जानें कौन

क्रिकेट को लेकर अकसर कुछ न कुछ खबर सामने आती ही रहती है। अब एक खबर फिर से सामने आ रही है कि शुक्रवार के दिन यानी की 17 सितंबर से एलएलसी लीग शुरु होने जा रही है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के इस लीग में खेलने की बात भी सामने आ रही है। बता दें कि गंभीर क्रिकेट के तीनों फार्मैट में खेलने के लिए जाने जाते हैं। तो चलिए जानते हैं लीग के बारे में और जानते हैं की गंभीर के इस लीग में खेलने की बात कहां से सामने आई।

बन सकते हैं एलएलसी का हिस्सा

गंभीर एलएलसी के सीजन 2 के हिस्सेदार बनने जा रहे हैं। उन्होंने खुद ही इस बात की पुुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि मैं क्रिकेट के मैदान में जाने और खेलने के लिए हमेशा उत्साहित रहता हूं। मेरे लिए इस लीग का हिस्सा बनना बेहद सौभाग्य की बात रहेगी। बता दें कि बीते हफ्ते लीग में कई और भारतीय व विदेशी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। लीग में गेल, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, शेन वाटसन, मोहम्मद कैफ, ब्रेट लीस इरफान पठान, मुथैया मुरलीधरन और जैक कैलिस जैसे खिलाड़ी भी शामिल रहेंगे।

ये भी पढ़ेंक्या चहल और धनश्री के रिश्ते में आ चुकी है दरार, जानें मामला

ये भी पढ़ेंभारतीय ओलंपिक संघ को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

ये हैं गंभीर के अचीवमेंट्स

गौतम गंभीर ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। इसके बाद साल 2011 में वे भारतीय वनडे टीम का हिस्सा बने रहे। गंभीर श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में धमाका ही मचा दिया। श्रीलंका के खिलाफ साल 2011 में विश्व कप फाइनल मुकाबले में गंभीर ने 97 रन बनाए थे। उनकी ये पारी फैंस को यादगार रही। मालूम हो कि गंभीर ने टेस्ट मैच में 58, वनडे मैच में 147 और टी20 मैचों में 37 बार मैदान में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। इन्होंने अब तक टेस्ट मैचों में कुल 4154 रन बनाए हैं। वहीं सीमित ओवरों में इन्होंने 6170 रन बना डाले हैं। इसके अलावा इन्होंने साल 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जिताने के लिए कोलकाता की कमान भी संभाली थी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com