Photo: bernie_photo/Getty Images

अबकी ओलंपिक में ये 4 नए खेल शामिल, हो रही बेसबाॅल की वापसी

इस बार का ओलंपिक हमेशा के ओलंपिक से कुछ खास है। बता दें कि इस बार साल भर देरी से 23 जुलाई से ओलंपिक हो रहा है। वहीं इस साल के ओलंपिक में कई नए खेल जोड़े गए हैं व कुछ खेलों की वापसी भी हुई है। वापसी करने वाले खेलों में बेसबाॅल और साॅफ्टबाॅल जैसे गेम भी शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस बार ओलंंपिक में कौन से 4 नए खेल जोड़े गए हैं।

ये 4 नए खेल जोड़े गए ओलंपिक में

इस बार ओलंपिक कोरोना महामारी के चलते साल भर देरी से हो रहे हैं। इन्हें साल 2020 में होना था पर ये अब हो रहे हैं। वहीं ओलंपिक में अगर बात करें इस साल नए खेलों के शामिल होने की तो 4 नए खेल इसमें जोड़े जा रहे हैं। वहीं कुछ खेलों की वापसी ओलंपिक में दोबारा हो रही है। इस साल ओलंपिक में 339 पदक दिए जाने हैं। हालांकि इस बार जो 4 नए खेल इसमें शामिल किए गए हैं, उनमें स्केटबोर्ड, सर्फिंग, स्पोर्ट्स क्लाइंबिंग और कराटे शामिल हैं। बता दें स्केटबोर्ड व सर्फिंग को तो ओलंपिक में पहली बार जोड़ा गया है। इन दोनों खेलों को अगले ओलंपिक से खेला जाएगा यानि की साल 2024 के ओलंपिक में इन कैटेगरी में खिलाड़ी जलवा बिखेरेंगे। वहीं इन नए खेलों के साथ ही इस बार बेसबाॅल व साॅफ्टबाॅल की भी वापसी हो रही है।

ये भी पढ़ें- ओलंपिक: जब जीतने वाले को नहीं, चौथे नंबर वाले को मिला गोल्ड मेडल

ये भी पढ़ें- फेडरर से भिड़ने को बेकरार है 97 साल का खिलाड़ी, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

ये 4 दिग्गज खिलाड़ी नहीं होंगे ओलंपिक का हिस्सा

वहीं अब एक खबर सामने आ रही है कि ओलंंपिक में कुछ दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं, जिनका खेल देखने का इंतजार फैंस चार सालों तक करते रहे। इन चार खिलाड़ियों में हम सभी के फेवरेट रोजर फेडरर, राफेल नडाल, मोहम्मद फराह व नेमार शामिल हैं। बता दें कि इस साल के ओलंंपिक के पदकों की पहली झलक दिखा दी गई है। बताया जा रहा है कि प्रति गोल्ड मेडल में 6 ग्राम के सोने का भी इस्तेमाल हुआ है। वहीं सिल्वर व ब्राॅन्ज मेडल में भी चांदी और ब्राॅन्ज का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। इस साल के ओलंपिक 23 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित हो रहे हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com