पैसों की समस्या को दूर करेंगी घर में रखी ये पांच चीजें

इस संसार में कर्म ही सब कुछ बात चाहे ज्योतिष शास्त्र के हो या सामुद्रिक शास्त्र के कर्म को प्रधान कहा गया है लेकिन कर्म केवल जब तक आपको ना मिले तो आपको उस कार्य में रूचि नहीं मिलती। कई बार तो ऐसा होता है कि आप मेहनत बहुत करते हो लेकिन आपको उतना फल नहीं मिल पाता जितना कि आप उसका अधिकार रखते हो। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम कहीं ना कहीं वह चुप कर जाते हैं जिससे कि हमारे हाथ में धन नहीं रुक पाता और बार-बार हम धन की लालसा लिए मेहनत पर मेहनत करते जाते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर वस्तु का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही पहलू रहते हैं अगर हम सकारात्मक नजरिए से सोचेंगे तो वह चीज को सकारात्मक नजर आएगी और अगर हम उस चीज को नकारात्मक नजरिए से सोचेंगे तो नकारात्मक नजर आएगी। बात यहां पर आर्थिक स्थिति की हो रही है कि किस तरह से अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाया जाए।
जिन लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होती तो उन्हें अपने घर के मंदिर में पांच चीजों को जरूर रखना चाहिए जिससे कि धन की कमी आपको कभी ना हो।
वह कौन सी पांच चीजें हैं जिन्हें रखने से आपके घर में धन की बाढ़ आ जाएगी।

मोर पंख
अगर आप अपने घर के मंदिर में मोर का पंख रखते हैं तो कभी भी आपके घर में धन की कमी नहीं रहेगी और ना ही कभी आपको पैसों के लिए ज्यादा रोना पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंदिर में मोर का पंख रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मान्यता यह भी है कि अगर व्यक्ति घर में मोर का पंख रखता है तो उसके घर में सदैव श्री कृष्ण और राधा जी की कृपा बरसती रहती है और श्री कृष्ण को मोर पंख आती है यह सारा संसार जानता है।

शंख को मंदिर में रखें
ऋषि-मुनियों को आपने कभी ध्यान से देखा है धूनी रमाते या ध्यान करते। जब भी ऋषि मुनि या ब्राम्हण पूजा अर्चना करते हैं तो मंदिर में रखे शंख को जरूर बजाते हैं क्या आप जानते हैं कि शंख बजाने से क्या होता है। शंख को मंदिर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है इसके साथ ही धन की कभी कमी नहीं रहती और सुख समृद्धि का घर में वास होता है। विद्वान कहते हैं कि घर में दक्षिणावर्ती शंख को मंदिर में रखना चाहिए।

श्री यंत्र
माता लक्ष्मी को अति प्रिय है श्री यंत्र। अगर आप के मंदिर में श्री यंत्र है तो आपको धन संपदा की कमी कभी नहीं सताएगी और माता धन लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी।

शालिग्राम भगवान
अपने घर के मंदिर में सदैव शालिग्राम भगवान की स्थापना करनी चाहिए और उनकी पूजा-अर्चना करनी चाहिए। शालिग्राम को भगवान विष्णु का अवतार कहा जाता है और जिस घर में शालिग्राम भगवान होते हैं वहां भी कभी भी दरिद्रता का वास नहीं होता और सदैव माता लक्ष्मी और श्रीहरि भगवान विष्णु का प्रेम और वास सदैव बना रहता है।

भगवान की मूर्तियां
मंदिर में भगवान की मूर्तियां जरूर होनी चाहिए वास्तु शास्त्र के मुताबिक हर कोने में घर के मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए मंदिर में दिशाओं का भी निर्धारण होता है कि आप किस दिशा में मूर्तियों को स्थापित करेंगे। बता दें कि ईशान कोण उत्तर या पूर्व दिशा की तरफ भगवान की मूर्तियों को रखना शुभ माना जाता है।

वंदना

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com