करियर के लिए इन क्रिकेटरों को इस फॉर्मैट से लेना होगा संन्यास

आज हम पांच ऐसे खिलाड़ियों के नाम को सामने ला रहे हैं जिन्हें अपना करियर बचाने के लिए एक बेहद अहम कदम उठा ही लेना चाहिए। दरअसल इन खिलाड़ियों को अपना-अपना करियर बचाना के लिए उन्हें खेल के किसी न किसी फार्मैट से संन्यास लेना चाहिए। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के नाम जिन्हें ये काम कर ही लेना चाहिए।

शाकिब अल हसन

दुनिया के टाॅप आलराउंडर्स और बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल हसन क्रिकेट के तीनों फार्मैटों के शानदार खिलाड़ी हैं। शाकिब दुनिया की कई फ्रेंचाइजियों का हिस्सा बनते रहते हैं। शाकिब का टेस्ट में सिक्का कुछ जम नहीं पा रहा है इसलिए उन्हें अब एक्सपर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए। शाकिब ने अब तक 63 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में शाकिब ने अब तक कुल 4251 रन बना डाले हैं। इसके साथ ही शाकिब अपनी झोली में अब तक कुल 225 विकेट भी गिरा चुके हैं।

ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। ट्रेंट अकसर कई लीग का हिस्सा बनते नजर आते हैं। हालांकि अब उनकी गेंदबाजी पहले जैसी तेज नहीं रही। अब उनके टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का वक्त नजदीक आ गया है। उन्होंने अब तक 78 टेस्ट खेले और इन मैचों में इन्होंने कुल 317 विकेट लिए हैं।

स्टीव स्मिथ

2010 में लेग स्पिनर के तौर पर अपना करियर शुरु करने वाले स्टीव का भी अब टी20 मैचों से अलविदा कहने का वक्त आ गया है। वे टेस्ट मैच में अब भी शानदार खेल दिखा रहे हैं। हालांकि टी20 में वे कुछ जम नहीं पा रहे।

ये भी पढ़ें-क्या धोनी अब इस विदेशी लीग में भी खेलते आएंगे नजर, यहां जानें

ये भी पढ़ें-इन खिलाड़ियों के साथ उनकी जर्सी भी हुई है रिटायर, देखें लिस्ट

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन को भी अब क्रिकेट के एक प्रारूप से अलविदा कह देना चाहिए। साल 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल और 2021 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में उन्होंने ही टीम को पहुंचाया है। हालांकि अब खराब परफार्मेंस के चलते टी20 टीम को अलविदा कह देना चाहिए।

विराट कोहली

बीते तीन सालों से कोहली खराब परफार्मेंस से गुजर रहे हैं। तीन सालों से उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं लगा। इन्हें खराब फार्म की वजह से टी20 फार्मैट से संन्यास लेने की सलाह दी जा रही है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com