करोड़ों कमा कर भी ये भारतीय क्रिकेटर्स करते हैं सरकारी नौकरी

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें मैदान पर कुछ भी हो सकता है। ये एक अनिश्चित खेल है और इस खेल में जीतती हुई टीम हार सकती है और हारती हुई टीम कभी भी जीत सकती है। हाल ही में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज कराई है। हालांकि आज हम बात करेंगे ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में जो क्रिकेट जगत के सम्राट हैं और करोड़ों की कमाई करते हैं इसके बावजूद वे सरकारी नौकरी में भी कार्यरत हैं। तो चलिए जानते हैं सरकारी नौकरी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आखिर कौनकौन शामिल है।

1- सचिन तेंंदुलकर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेटर के तौर पर दुनियाभर को मुट्ठी में कर लिया। साथ ही वे इंडियन एयरफोर्स में कार्यरत भी रहे। दरअसल उन्हें एयरफोर्स ने खुद की सफलता के लिए सम्मानित किया और 2010 में एयरफोर्स ग्रुप का कैप्टन घोषित किया था।

2- एमएस धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के रिटायरमेंट को साल भर हो चुके हैं। बता दें कि 2015 में उन्हें भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर नियुक्त किया गया था। बता दें कि धोनी अकसर ही सेना के जवानों के साथ वक्त बिताना पसंद करते हैं।

3- हरभजन सिंह

टीम इंडिया के स्पिनर हरभजन सिंह भी सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं। इन्होंने बड़ेबड़े दिग्गज बल्लेबाजों के मैदान पर छक्के छुड़ाए हैं। मालूम हो कि इन्हें पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद हासिल है।

5- युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने कम समय में ही क्रिकेट जगत में अपना नाम बड़ा कर लिया है। खास बात ये है कि वे सिर्फ मैदान पर ही अपना जादू नहीं चलाते हैं बल्कि मैदान के बाहर भी वे एक खास काम करते हैं। वे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर के पद पर आसीन हैं।

ये भी पढ़ें- कप्तानी छोड़ने को तैयार कोहली, रोहित संभालेंगे पद!

ये भी पढ़ें- धोनी व रवि शास्त्री के बीच टकराव के हालात, टी20 विश्वकप में किसकी चलेगी

5- जोगिंदर शर्मा

2007 के विश्वकप जीतने में शर्मा का बड़ा हाथ हैं। दरअसल आखिरी ओवर इन्होंने ने ही कराया था। हालांकि वे अधिक समय तक टीम में टिक नहीं पाए। वे क्रिकेटर होने के साथसाथ हरियाणा पुलिस के डीएसपी पद पर भी तैनात हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com