लीक से हटकर दिखाई देते हैं इस तारीख में जन्मे जातक

हमेशा कुछ अलग करना चाहते हैं इसके लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं। कुछ नया करने की होड़ और एक दूसरे को बचाने की कला हमें अलग बात तो बनाती है और हमारी मेहनत भी इसमें पूरा सहयोग देती है क्या आप जानते हैं कि लीक से हटकर काम करने वालों की पहचान होती है और लीक से हटकर काम करने वाले लोगों का नाम सिर्फ कर्म नाम मेहनती साथ देता है बल्कि राशि और जन्म की तारीख भी आपको उतना ही फल देती है। तो चलिए जानते हैं आज किस-किस जन्म की तारीख में जन्मे जातक लीक से हटकर दिखाई पड़ते हैं।

महीने की 1, 10 , 19 या 28 तारीख को जन्म लेने वाले जातक का मूलांक एक माना जाता है और इस मूलांक का जो स्वामी है वह सूर्य है। इस तारीख में जन्मे जातक दृढ़ निश्चय ईमानदार और सृजनशील होते हैं। इन जातकों में नेतृत्व करने की पारदर्शिता और क्षमता अधिक होती है। ऐसे जातक अत्यंत ही आकर्षक महत्वकांक्षी और अपने कार्यों में दक्ष होते हैं इसके साथ ही अपने विचार प्रधान और सही समय पर हमेशा ऐसे जातक सही निर्णय लेते हैं।

मूलांक 1 के जो जातक होते हैं बेहद क्रियाशील होते हैं और बातों के धनी होने के साथ ही सैद्धांतिक होते हैं। लोगों को कोई भी बंद करके काम नहीं करा सकता बल्कि ऐसे जातक स्वतंत्र होते हैं और निडर साहस और स्वाभिमान से परिपूर्ण होते हैं। मूलांक 1 के जातक कभी भी कठिनाइयों से घबराते नहीं बल्कि उन कठिनाइयों का सामना करते हैं। हालांकि जहां अच्छाइयां होती हैं वहीं कुछ बुराइयां भी होती हैं। मूलांक 1 के जातक बिना स्वार्थ के किसी का काम नहीं करते। और कह सकते हैं कि यही गुड इन को सफलता दिलाने में सहायक होता है।
मूलांक एक के जातक हमेशा उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। इस मूलांक के जातक अपने स्वाभिमान के साथ कोई भी समझौता नहीं करते उन्हें आत्म सम्मान मान सम्मान अत्यंत प्रिय है। यह काफी ऊर्जावान होते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com