दिवाली पर ये है सबसे शुभ मुहूर्त, पूजा करना होगा श्रेष्ठ

हर साल मनाया जाने वाला दिवाली का पर्व इस साल भी धूम-धाम से मनाया जाने वाला है. ऐसे में दीपावली के अवसर पर पूजन के क्या मुहूर्त है वह आप एक दिन पहले जान लीजिये ताकि सारी तैयारी करने में आपको आसानी हो. आपको बता दें कि दिवाली के दिन सुबह पूजन के लिए दो घंटे का मुहूर्त रहने वाला है। वहीं शाम को 6:10 बजे से स्थिर वृषभ लग्न में रात 8:04 तक पूजा की जा सकेगी। आपको बता दें कि व्यापारिक प्रतिष्ठान, शोरूम और दुकानों के लिए दोपहर में तथा शाम के समय भी मुहूर्त रहने वाले हैं।

जी दरअसल इस बार दिवाली के दिन ग्रह स्थिति बहुत शुभ है। ऐसे में ज्योतिषविद का कहना है कि दिवाली के दिन चन्द्रमा का संचार धन समृद्धि के ग्रह शुक्र की राशि तुला में रहेगा, जो सभी को धन समृद्धि की प्राप्ति कराएगा। इसके अलावा तुला राशि का चन्द्रमा इस बार दिवाली पर साज सज्जा आभूषण आदि के व्यापार और खरीदारी को बढ़ाएगा। इस बार दिवाली के दिन चन्द्रमा और बृहस्पति परस्पर केंद्र में होने से दिवाली पर परम शुभ गज-केसरी योग भी बनेगा जो लोगों के जीवन में धन समृद्धि बढ़ाएगा।

मुहूर्त के बारे में बात करें तो दिवाली के दिन दोपहर 1:45 से 3 बजे के बीच भी स्थिर लग्न (कुम्भ) रहेगा, इस वजह से जिनको कार्यालय, दुकान, व्यवसाय स्थल, फैक्ट्री में दिवाली पूजन करना है, उनके लिए यह समय सबसे अधिक श्रेष्ठ होगा। वहीं व्यवसाय स्थलों और कार्यालयों पर दोपहर 1:45 से 3 बजे के बीच स्थिर लग्न का श्रेष्ठ मुहूर्त होगा। इसी के साथ दिवाली पर शाम को 6:10 से शुरू होकर रात 8.04 बजे तक स्थिर लग्न (वृष) रहेगी और यह समय घर के दिवाली पूजन के लिए शुभ और श्रेष्ठ होगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com