ये है कश्मीरी उमरान मलिक की स्ट्रगल स्टोरी, ऐसे जीती पूरी दुनिया

इन दिनों देश भर में आईपीएल जारी है। लोग आईपीएल को लेकर खासा उत्साह में है। खास बात ये है कि इस बार नई टीम लखनऊ भी टाॅप फाइव टीमों की लिस्ट में आ गई है। हालांकि इन सबके बीच एक कश्मीरी खिलाड़ी की कहानी इंटरनेट पर गोते खा रही है। इस खिलाड़ी ने अपनी जिंदगी में काफी स्ट्रगल किया है। उनके लिए कश्मीर जैसी विवादित जगह से निकल कर क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम कमाना कठिन था। तो चलिए जानते हैं इस कश्मीरी खिलाड़ी की कहानी।

ये है कश्मीरी खिलाड़ी की कहानी

आज जिस कश्मीरी लड़के की कहानी आपको बताने जा रहे हैं वो काफी दिलचस्प हैं। इस कश्मीरी खिलाड़ी का नाम उमरान मलिक है। इनका पूरा परिवार जम्मू में रहता है। खास बात ये है इनके पिता वहां छोटी सी दुकान चला कर गुजर बसर करते हैं। हालांकि आज उस पिता का बेटा एक बड़े मुकाम तक पहुंच गया है। उमरान के लिए कश्मीर की एक छोटी सी दुकान से निकल कर भारतीय टीम में जगह बनाने तक का सफर आसान नहीं रहा है। ये बात तो हम सभी जानते हैं कि सालों से कश्मीरी युवाओं ने क्या-क्या झेला है। इन सबके बीच कश्मीर के युवाओं का सपना देख कर उसे पूरा करना सच में एक सपने जैसा ही है।

ये भी पढ़ें-आईपीएल के इस सीजन में लगे 1000 छक्के, जानें कौन है हिटमास्टर

ये भी पढ़ें-इन खिलाड़ियों को ले लेना चाहिए रिटायरमेंट, मौका मिलने का चांस नहीं

दुनिया की सबसे तेज गेंद डालने का रिकाॅर्ड

इस बार उमरान मलिक ने आईपीएल में अपना नाम रोशन किया है। इस बार आईपीएल में उन्होंने सभी से तेज गेंद डाली है। उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली है। वैसे तो शोएब अख्तर के नाम दुनिया की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकाॅर्ड है। शोएब अख्तर ने 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की तेजी से गेंद कराई है। ये गेंद उन्होंने साल 2003 के वर्ल्ड कप में डाली थी। कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद उमरान के सपने को पंख लग पाए। कश्मीर भारत का ही हिस्सा है और हम सभी का ये कर्तव्य बनता है कि कश्मीरियों को अलग नजर से न देखें तभी वहां के उमरान जैसे युवाओं का जीवन सफल हो पाएगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com