ये है दुनिया की सबसे बेहतरीन भारतीये राइफल, सिर्फ कीमत जान आप सबके उड़ जायेंगे होश!

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आपका खबरों की दुनिया में बहुत बहुत स्वागत है. यहाँ आपको हर प्रकट की लेटेस्ट और वायरल न्यूज़ प्राप्त होंगी. तो दोस्तों भारत हो या कोई भी देश सुरक्षा के लिए हर देश की सेना को स्नाइपर जैसे हथियारों की जरूरत रहती है. ऐसे में अगर एक देश की राइफल अच्छी हो तो बाकी देश भी उसको अपने देश की सुरक्षा के लिए खरीद लेते हैं.ये है दुनिया की सबसे बेहतरीन भारतीये राइफल, कीमत जानकर आप सबके उड़ जायेंगे होश!

हाल ही में भरत ने एक नई राइफल तयार की है. जो की मोदी जी की नई शुरुआत है. ये राइफल जापान की राइफल से कहीं गुना बेहतर मानी जा रही है. और इसकी कीमत जानकर आप सबके होश उड़ जायेंगे.

ये भी पढ़े: अगर आज नही तो कभी नही आखिरी मौका, आज ही करवायें ‘आधार-पैन’ लिंक, नहीं तो…!

किसी भी देश में राइफल का होना बहुत जरूरी है. और राइफल अगर दमदार हो तो बात ही कुछ और है. अभी हाल ही में बंगाल की ईशापुर आयुध फैक्टरी ने भारत की सबसे बेहतरीन राइफल बना ली है. अब बहुत जल्द कोल्कता की पुलिस इसको अपने हथियारों में शामिल करने जा रही है.

चलिए जानते है राइफल की लुक के बारे में

भारत द्वारा बने गयी राइफल की कीमत जापान की राइफल से एक तिहाई कम है. ये राइफल उठाने में बहुत हलकी है और निशाना इसका एकदम सटीक है. इस राइफल से पहले इसी फैक्ट्री में इंसास राइफल  नामक राइफल बने गयी थी जो की भारतीय सेना आज भी इस्तेमाल कर रही है.

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: तीन तलाक के खिलाफ कड़ी इस आखरी लड़की ‘इशरत’ की भी टूट रही हिम्मत, मिल रहे हैं ये ताने!

क्या है खासियत इस राइफल की?

इस राइफल की कीमत महज 2.5 लाख है. इसका साइज़ 7.2 mm है. इस राइफल का वजन सिर्फ 6.7 किलोग्राम है. ये राइफल 800 मीटर की दुरी तक निशाना लगा सकती है. और तो और इस राइफल ने जापान की एच एंड की राइफल को भी मात दे दी है. मोदी जी की एस पहल के चलते भारत में इस राइफल की मांग दिनों-दिन बढ़ रही है.

You May Also Like

English News