‘मेरे बाद कोच बनने का ये खिलाड़ी था असली हकदार’ : रवि शास्त्री

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। बहुत जल्द वहां पर दो मैचों की टी20 सीरीज शुरु होने जाने जा रही है। वहीं अभी इंग्लैंड और इंडिया के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। हालांकी इन सभी बातों के बीच भारत के पूर्व क्रिकेट कोच रवि शास्त्री ने एक खुलासा किया है। उन्होंने टीम इंडिया के अपनी कोचिंग के दौरान काफी ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। उन्होंने बताया कि उनके बात कोच बनने का असली हकदार आखिर कौन है। तो चलिए जानते हैं कि रवि शास्त्री के बाद इंडिया का कोच बनने का हकदार कौन है और क्यों।

अपने अलावा इन्हें मानते हैं बेहतर कोच
रवि शास्त्री ने अपने कार्यकाल में टीम को बहुत अच्छा प्रदर्शन करवाया है। उन्होंने अपनी बातों में इस बात का भी जिक्र किया कि राहुल द्रविड़ उनके बाद सीनियर टीम इंडिया को कोच करने के लिए बेहद सही इंसान थे। चैनल स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान शास्त्री ने कहा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि कोच बनना खुशी देता है। इस काम के लिए थैंक्यू नहीं चाहिए होता। अपने जीवन भर में आपको 1.4 अरब लोग आंकते हैं। इस बात से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब छुपाने को कुछ भी नहीं बचा है। खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। उनके अच्छा प्रदर्‌शन करने से आपकी कोचिंग सफल हो जाती है।

ये भी पढ़ें-इंग्लैंड में लगाए शतक को रवींद्र जडेजा ने बताया सबसे खास, जानिए वजह

ये भी पढ़ें-हार्दिक की जगह दिनेश कार्तिक को मिली टी 20 की कप्तानी, पढ़ें पूरी खबर

अपनी कोचिंग में देखीं ये चीजें
उन्होंने आगे बताया, ‘मैं अपने कोचिंग के करियर को याद करता हूं तो वो सात साल मेरी आंखों के सामने से गुजर जाते हैं। मुझे खुशी है कि मेरी कोचिंग को लेकर खिलाड़ियों ने भी बेहतरीन प्रतिक्रिया दी। मैं जैसा प्रदर्शन चाहता था खिलाड़ियों ने वैसा ही दिया। मैंने जब कोचिंग देना शुरु किया तो खिलाड़ी ज्यादा अच्छे फार्म में नहीं थे। हालांकि आखिरी में वे खेल के सभी प्रारूपों को खेलने के लिए बेहतर होते गए। मेरी कोचिंग के दौरान भले ही टीम ने वर्ल्ड कप नहीं जीता है। हालांकि मेरे ही कार्यकाल में पूरी दुनिया में रेड बाॅल क्रिकेट व व्हाइट बाॅल क्रिकेट खेले गए। आस्ट्रेलिया में टीम ने लागातार दो सीरीजें जीती भी थीं।’

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com