भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाला खिलाड़ी, अमेरिका की टीम में आएगा नजर  

भारत में क्रिकेट एक जूनून है लोग क्रिकेट को धर्म की तरह पूजते हैं। इस वजह से क्रिकेट की दुनिया में हमेशा ही भारत को होनहार और टैलेंटेड प्लेयर्स आसानी से मिल जाते हैं। इस वक्त भारत के पास कम से कम 30 से 40 प्लेयर्स ऐसे हैं जिन्हें दुनिया के किसी भी टीम से खेलने का मौका आराम से मिल सकता है। इंडियन टीम में पहले से वर्ल्ड क्लास प्लेयर्स मौजूद हैं जिस वजह से कई टैलेंंटेड प्लेयर्स को टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। ऐसे ही प्लेयर्स की लिस्ट में युवा प्रतिभावान खिलाड़ी उन्मुक्त चंद भी शामिल हैं। उन्मुक्त चंद की कप्तानी में ही 2012 के अंडर 19 वर्ल्ड कप पर इंडिया ने कब्ज़ा किया था लेकिन प्रतिस्पर्धा के कारण उन्मुक्त को टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है।

उन्मुक्त खेल सकते हैं अमेरिका की ओर से

अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज शामी असलम ने खुलासा किया हैं कि करीब पाकिस्तान और भारत के 30 से 40 प्लेयर्स अमेरिका में क्रिकेट खेलने के लिए भारत आए हैं। भारत से आए खिलाड़ियों में अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप में इंडिया को चैंपियन बनाने वाले उन्मुक्त चंद भी शामिल हैं। उनके अलावा घरेलू टूर्नामेंट खेलने वाले समित पाटिल और हरमीत भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उनके अनुसार अमेरिका न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को अमेरिका की तरफ से खेलने का मौका दे रहा है। इसके अलावा अमेरिका इंडिया और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी मौका देना चाहता है।

कोरी एंडरसन भी हैं इस लिस्ट में शामिल

न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ी और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके कोरी एंडरसन भी अमेरिका में ही हैं। अमेरिका में बहुत तेजी से अच्छे संसाधन अवेलेबल हो गए हैं जिस वजह से प्लेयर्स यहाँ क्रिकेट खेलने के लिए आकर्षित हो रहे हैं। अमेरिका में क्रिकेट का स्ट्रक्चर इम्प्रूव हुआ है जिस वजह से यहाँ पर अच्छे कोच और ट्रेनर्स मौजूद हैं जिनमें से कई के पास आईपीएल का अनुभव है। अमेरिका के मुख्य कोच अरुण कुमार खुद पंजाब टीम के प्रमुख बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं।

अमेरिका में जाकर खेलने की बात से उन्मुक्त ने किया इनकार

हालांकि अमेरिका में जाकर खेलने को लेकर उठ रहे सवालों पर खुद उन्मुक्त सामने आ गए हैं। उन्मुक्त ने अमेरिका में क्रिकेट खेलने को लेकर साफ इंकार कर दिया हैं। उन्मुक्त की मानें तो वो अमेरिका केवल घूमने गए थे। दरअसल अमेरिका में उन्मुक्त के रिश्तेदार रहते हैं जिनके पास वो गए थे। इसके अलावा केवल वो एक दो दिन के लिए प्रैक्टिस भी की थी। उन्होंने अमेरिका में किसी भी प्रकार से खेलने के लिए कोई अनुबंध नहीं किया है। बता दें कि उन्मुक्त को इस सीजन के लिए दिल्ली की टीम में चुना गया हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com