UK में कोरोना के 91 नए मामले आए सामने,निजी अस्पताल में 4 स्टाफ नर्स समेत 12 लोग संक्रमित

उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 91 नए मामले सामने आए हैं। देहरादून में एक निजी अस्पताल की चार स्टाफ नर्स समेत 12 लोग संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में 21, पिथौरागढ़ में 16, टिहरी में नौ, चमोली व चंपावत में छह-छह, अल्मोड़ा व बागेश्वर में चार-चार, नैनीताल में सात, ऊधमसिंहनगर में पांच, उत्तरकाशी में कोरोना का एक नया मामला आया है। इस बीच, प्रदेशभर में 79 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट आए। अब तक 425 मरीज ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को 1206 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली। जिनमें 1117 निगेटिव व 91 मामले पॉजिटिव हैं। देहरादून में जिन 12 मामलों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें चार पटेलनगर स्थित एक निजी अस्पताल की स्टाफ नर्स हैं। बीते दिनों दून अस्पताल में शामली निवासी कोरोना संक्रमित जिस महिला की मौत हुई थी, वह पहले इसी अस्पताल में भर्ती थी। चारों नर्स उसके संपर्क में आई थीं और तभी से आइसोलेट थीं। आठ अन्य मामलों में सात मुंबई व एक आगरा से लौटा व्यक्ति है। पिथौरागढ़ में संक्रमित 16 लोगों में से 15 गंगोलीहाट व एक पिथौरागढ़ से है।

इनमें दो मुंबई, नौ दिल्ली-एनसीआर, दो नोएडा और बाकी आगरा, अलवर व गुजरात से लौटे हैं। हरिद्वार में मुंबई से लौटे नौ, चेन्नई से लौटे सात और पांच अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। टिहरी में नौ लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जिनमें चार पुणो व पांच मुंबई से लौटे लोग हैं। चमोली में जिन छह लोगों में कोरोना पाया गया वह सभी दिल्ली से लौटे हैं। चंपावत में एक दिल्ली, तीन मुंबई से लौटे और 2 अन्य लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है।

अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमित चार महिलाएं मुंबई से लौटी हैं। बागेश्वर में कोरोना संक्रमित एक शख्स मुंबई से लौटा है। जबकि तीन अन्य पूर्व में संक्रमित पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आए लोग हैं। जनपद नैनीताल में एक फरीदाबाद, एक गाजियाबाद, दो महाराष्ट्र व दिल्ली से लौटे दो लोगों सहित कुल सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। ऊधमसिंहनगर में संक्रमित तीन लोगों में गुरुग्राम से लौटे दो सगे भाई और रामपुर उप्र से लौटा एक व्यक्ति है। इसके अलावा देर रात दो और लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमित एक शख्स महाराष्ट्र से आया संक्रमित है।

दून अस्पताल में भर्ती आढ़ती की देर रात मौत

दून मेडिकल कालेज अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कोरोना संक्रमित आढ़ती की मौत हो गई है। वह 26 मई से अस्पताल और पिछले चार दिन से आइसीयू में भर्ती थे। उन्हें निमोनिया समेत शुगर, बीपी आदि की भी समस्या थी। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की यह 12वीं मौत है। जबकि देहरादून में अब तक आठ लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। सीएमओ डॉ. बीसी रमोला के अनुसार जीएमएस रोड निवासी 48 वर्षीय आढ़ती को 26 मई को भर्ती किया गया था। जबकि परिवार के अन्य छह सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। ये सभी पेड क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती हैं। कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत रविवार को आढ़ती का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com