UK में बीते कुछ दिनों से मौसम हुआ सुहावना, हालांकि 13 अक्टूबर से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की है संभावना

Uttarakhand Weather Update उत्‍तराखंड में बीते कुछ दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है। शनिवार सुबह धूप खिली और आसमान साफ है। मसूरी में सुबह का तापमान में 13 डिग्री सेल्सियस रहा। सूर्योदय पर दून घाटी के ऊपर विंटरलाइन का मनमोहक नजारा दिखाई देने लगा है। वहीं, चमोली में बदरीनाथ हाईवे पर चमोली-जोशीमठ के बीच हेलंग में ट्राला फंसने से बाधित है। उधर, कुमाऊं मडल में तराई-भाबर से लेकर पर्वतीय इलाकों तक चटख धूप खिल रही है। अगले कुछ दिन मौसम का यह मिजाज बने रहने की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 12 अक्टूबर तक मौसम किसी तरह के परिवर्तन की उम्मीद नहीं है। हालांकि 13 अक्टूबर से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इसके बाद प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश हो सकती है।

अभी नहीं खुलेगी तोताघाटी में रोड

ऋषिकेश -बदरीनाथ राजमार्ग फिलहाल अभी खुलने के आसार नहीं है । एनएच ने पहले राजमार्ग के दस अक्टूबर तक खुलने की संभावना जताई थी, लेकिन भारी मलबा आने के कारण संभवत एक सप्ताह बाद ही राजमार्ग खुल पाएगा। देवप्रयाग के पास ऑल वेदर रोड कटिंग के तहत तोता घाटी पिछले मार्च माह से यातायात के लिए बंद है। पहले लॉकडाउन के दौरान यहा पर काम बंद रहा। उसके बाद लॉकडाउन खुलने के बाद एनएच ने यहां पर निर्माण के दौरान यातायात बंद करने की अनुमति प्रशासन ने मांगी थी।

एनएच ने 10 अक्टूबर तक यातायात खोलने का दावा किया था, लेकिन अभी भी तोता घाटी के पास मलबा आने के कारण सड़क क्षतिग्रस्त है, जिसे खोलने में संभवत: एक सप्ताह का समय लगेगा। ऑलवेदर रोड प्रोजेक्ट के टीम लीडर जेके तिवारी ने बताया कि मलबा आने से लगभग दस मीटर तक सड़क ध्वस्त हो गई है।

इसके लिए आठ दिन तक ट्रैफिक बंद करने की अनुमति मांगी गई है। 16 अक्टूबर तक सड़क सही कर दी जाएगी। बीते मार्च माह से तोता घाटी में सड़क बंद होने के कारण श्रीनगर से ऋषिकेश जाने के लिए गजा खाड़ी होकर जाना पड़ रहा है। ऋषिकेश देहरादून से भी वाहन इसी रूट से जा रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com