विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की योगी सरकार ने बुधवार को अनुपूरक बजट पेश कर दिया है. योगी सरकार की घोषणाओं और परियोजनाओं को अगले छह माह में अमली जामा पहनाने के लिए राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश किया, जो आम बजट का 1.33 प्रतिशत है. अनुपूरक बजट के माध्यम से युवाओं के रोजगार और किसानों के गन्ना भुगतान समेत विकास योजनाओं को चुनाव से पहले पूरा करने का दांव योगी सरकार ने चला है.

अनुपूरक बजट पेश करते हुए राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि इन साढ़े चार सालों के कार्यकाल में हमने पब्लिक का नजरिया बदला है. यूपी की योगी सरकार ने कई नए रिकार्ड बनाए और कई रिकार्ड तोड़े हैं. उन्होंने कहा कि अत्यंत आवश्यक योजनाओं को पूरा करने के लिए यह अनुपूरक बजट पेश किया गया है. योगी सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के लिए तीन हजार करोड़ रुपये का प्रबंध किया है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अनुपूरक बजट में राज्य के युवाओं को डिजिटली सक्षम बनाने के लिए कोष की स्थापना की खातिर 3000 करोड़ रुपये का आवंटन किया है.

अनुपूरक बजट के माध्यम से राज्य की योगी सरकार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए 100 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रबंध किया है. बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए 50 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है. गन्ना किसानों का भुगतान और वकीलों के लिए सामाजिक सुरक्षा निधि का बजट में प्रावधान किया गया है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com