US Open: फेडरर ने जीता मैच जबकि फैंस के दिल में बस गए टियाफो….

स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर ने  2017 यूएस ओपन में कड़े संघर्ष के बाद दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। फेडरर ने आर्थर एश स्टेडियम में अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो को पांच सेटों के कड़े मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-2, 1-6, 6-4 से मात दी। US Open: फेडरर ने जीता मैच जबकि फैंस के दिल में बस गए टियाफो....भारत दौरे पर आने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा करारा झटका, स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

तीसरी वरीय फेडरर से गैरवरीय फ्रांसिस टियाफो ने खूब मेहनत कराई। खिताब के प्रबल दावेदार फेडरर को पहले सेट में ही टियाफो ने चौंकाते हुए 6-4 से जीत लिया। इसके बाद दूसरे सेट में स्विस खिलाड़ी ने दमदार वापसी करते हुए 6-2 से स्कोर अपने पक्ष में किया।

36 वर्षीय फेडरर ने तीसरा सेट आसानी से 6-1 से अपने नाम किया और राउंड ऑफ 128 से आगे बढ़ने की उनकी पूरी उम्मीद थी। मगर अमेरिकी टेनिस के भविष्य के स्टार खिलाड़ी माने जा रहे 19 वर्षीय टियाफो ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 1-6 से चौथा सेट अपने नाम कर लिया।

फेडरर के फैंस को लगा तगड़ा झटका

टियाफो की धमाकेदार वापसी से फेडरर के फैंस थोड़े घबराए हुए दिख रहे थे। फेडरर को यूएस ओपन खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और ऐसे में उन्हें राउंड ऑफ 128 में एक गैर-वरीय खिलाड़ी से इस तरह की स्पर्धा मिल रही थी।

पांचवां और निर्णायक सेट भी काफी रोमांचक हुआ। फेडरर 5-3 के स्कोर से आगे थे कि तभी टियाफो ने बेहतरीन वापसी करते हुए ब्रेक पॉइंट हासिल कर लिया। हालांकि, फेडरर ने अपनी ख्याति के अनुरूप 6-4 से सेट व मैच जीतने में सफलता हासिल की। मगर इस मैच में युवा टियाफो ने टेनिस फैंस का दिल जीत लिया।

वहीं स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने भी दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने सर्बिया के डुसन लाजोविक को 7-6 (8/6), 6-2, 6-2 से हराया।

You May Also Like

English News