देश की नंबर 1 रेसलर पर फेडरेशन का फैसला, हो सकता है करियर बर्बाद

ओलंपिक खेलों का समापन 8 अगस्त को हो चुका है। खेल में कई खिलाड़ियों ने गोल्ड, सिल्वर व ब्राॅन्ज मेडल जीते हैं। वहीं कई खिलाड़ियों को ओलंपिक में मायूस हो कर ही लौटना पड़ गया है। हालांकि इस बीच भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के साथ कुछ ऐसा हुआ है कि उनके करियर खत्म होने की बात सामने आने लगी है। तो चलिए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला।

इस वजह से फेडरेशन ने लिया एक्शन

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लिया था और वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं। वे ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में हार गई थीं। भारतीय कुश्ती महासंघ ने इसी वजह से उन पर कार्रवाई की है। विनेश फोगाट को पहले ही ओलंपिक से अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया गया था। दरअसल उनका व्यवहार वहां पर आपत्तिजनक था। हालांकि कुश्ती महासंघ ने अपनी बात इस मामले में सामने रख दी है और अब उन्हें खिलाड़ी के जवाब का इंतजार है।

ओलंपिक में तोड़ा था अनुशासन

एएनआई को सूत्रों के हवाले से पता लगा है, ‘विनेश को अस्थाई तौर पर सस्पेंड किया गया है। अब इस पर उनकी प्रतिक्रिया आने का वेट हो रहा है।’ बता दें कि विनेश हरियाणा की हैं। वो ओलंपिक की शुरुआत से पहले हंगरी में कोच वोलर अकोस से ट्रेनिंग ले रही थीं। उन्होंने खेल गांव में रहने से न सिर्फ मना किया था बल्कि अन्य खिलाड़ियों संग ट्रेनिंग लेने से भी इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़ें- गोल्ड जीतने के बाद भी खुद की गर्लफ्रेंड से नहीं कर पाएंगे शादी, जानें क्यों

ये भी पढ़ें- भारत को गोल्ड दिलाने वाले नीरज की सफलता के राज, जानें

क्वार्टर फाइनल में हार कर लौटीं देश

काॅमनवेल्थ व एशियन गेम्स में वे गोल्ड मेडल विजेता रह चुकी हैं। उन पर ओलंंपिक में अनुशासन तोड़ने के आरोप लगे थे। बता दें कि विनेश ने ओलंपिक मैच के दौरान भारतीय टीम की किट पहनने से इनकार भी कर दिया था और उन्होंने मैच के दौरान खुद की किट का इस्तेमाल भी किया था। इस वजह से उन पर कड़ा एक्शन लिया जा रहा है और इसकी वजह से उनके करियर खत्म होने की भी खबरें सामने आ रही हैं। विनेश से देश को पदक की उम्मीद थी पर वे खाली हाथ देश लौटी हैं। वे ब्राॅन्ज जीत सकती थीं पर क्वार्टर फाइनल में ही खेल से बाहर हो गईं। मालूम हो कि विनेश 53 किलो में महिला फ्रीस्टाइल रेसलिंग के खेल से क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हुई हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com