सड़क परिवहन से जुड़े किस नियम से हो सकेगी कमाई, सरकार देगी अवसर

आने वाले समय में एक ऐसा नियम आने वाला है जिसमें सड़क परिवहन से जुड़े नियमों का पालन न करने पर अगर आप सरकार की मदद करते हैं तो आपकी कमाई हो सकेगी। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की ओर से जब यह घोषणा की गई तो लोगों ने काफी अच्छे से प्रतिक्रिया दी। आइए जानते हैं कौन सा है नियम।

500 रुपए की होगी कमाई
मंत्री नितिन गडकरी की ओर से यह ऐलान किया गया है। उनके मंत्रालय के काम को लेकर काफी तारीफ भी हो रही है। पिछले दिनों काफी कम समय में लंबा राजमार्ग बनाने के चलते उनका मंत्रालय गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ था। उनके  मंत्रालय से जुड़ी घोषणाएं काफी चर्चित रहती हैं। उनकी ओर से नियम बताया गया है कि जल्द ही इस पर काम हो सकता है कि जो भी सड़क पर गलत तरीके से वाहन पर्किंग की तस्वीर भेजता है तो उसे 500 रुपए का इनाम मिलेगा। जल्द ही इस पर कानून आएगा। साथ ही जो गलत तरीके से गाड़ी खड़ी करेगा उसे 1000 रुपए देना होगा।

जल्द कानून लाएगी सरकार
मंत्रालय की ओर से जल्द ही ऐसा कानून लाया जाएगा जिसमें इस बात का जिक्र हो सकता है। बता रहे हैं कि सड़क पर जाम और हादसों में कमी के लिए यह कदम उठाना काफी लाभदायक साबित हो सकता है। मंत्री की ओर से जानकारी दी गई है कि ऐसा लोगों को सभ्य बनाने और गलत प्रवृत्ति को रोकने के लिए किया जाएगा। उन्होंने एक कार्यक्रम में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जो सड़क पर गलत तरीके से गाड़ी खड़ी करेगा उसे 1000 रुपए जुर्माना देना होगा और जो भी तस्वीर भेजकर इसकी खबर देगा वो 500 रुपए पाएगा। उन्होंने कहा कि लोग पार्किंग नहीं बना रहे हैं उससे समस्या पैदा हो रही है। उन्होंने काह कि लोग सड़क पर ऐसा वाहन खड़ा करते हैं जैसे उन्होंने इसी के लिए सड़क बनाई है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com