राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण बने टीम इंडिया के कोच, पढ़ें खबर

क्रिकेट टीम को लेकर अकसर ही बदलाव होता रहता है। ऐसे में भारतीय टीम में भी कुछ चेंज हुआ है। दरअसल भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को कोच बना दिया गया है। दरअसल भारतीय टीम को पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका जाना है। इसी के जस्ट बाद आयरलैंड विजिट भी करती है। आयरलैंड में दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। ऐसे में टीम इंडिया के कोच को चुना गया है। टीम इंडिया के कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को चुना गया है।

इस टीम के कप्तान बनेंगे लक्ष्मण

बता दें कि भारतीय टीम के नेशनल दौरे यानी की एनसीए के लिए क्रिकेट एकेडमी के मुख्य वीवीएस लक्ष्मण बनाए गए हैं। वे आयरलैंड दौरे पर मेन कोच रहेंगे। ये टीम 26-28 जून तक के लिए दो मैछ खेलने के लिए आयरलैंड जाएगी। मालूम हो कि इंग्लैंड में सीरीज 7 जुलाई से शुरु होगी। इसमें तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज शामिल है।

ये भी पढ़ें-जाने प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं कौन से दो बदलाव, टीम में किसकी होगी वापसी

ये भी पढ़ें-विराट व अनुष्का के पास करोड़ो का घर होने पर भी किराए पर लेनी पड़ी ये चीज

राहुल द्रविड़ भी होंगे भारतीय टीम के कोच

राहुल द्रविड़ भी भारतीय टीम के कोच बने रहेंगे। एक ओर जहां वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे के कोच के रूप में चुने गए हैं। वहीं राहुल द्रविड़ इंग्लैंड दौरे के कोच के रूप में चुने गए हैं। दरअसल दोनों जगह एक ही समय पर दौरा होना है, इसके लिए टीम के साथ-साथ कोच भी अलग-अलग चुने गए हैं। बता दें कि सीतांशु कोटक भी सहयोगी के तौर पर वहां जाएंगे। वे पहले भी भारत की ए टीम का हिस्सा रह चुके हैं। वे बल्लेबाजी के मेन कोच रहेंगे। वहीं मुनीश बाली व साईराज बहुतुले को फील्डिंग कोच और गेंदबाजी कोच के तौर पर चुना गया है। दोनों ही कोच भारत की अंडर19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com