भारत के खिलाफ 455 गेंदबाज नहीं कर पाए जो काम, वो हसारंगा ने किया

क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें कभीकभी दिग्गज भी कुछ नहीं कर पाते और खराब खेलने वाला भी बहुत कुछ कर जाता है। ऐसे में हम आज आपको एक आश्चर्य की बात बताने जा रहे हैं। बता दें कि इस वक्त श्रीलंंका दौरे पर गई भारतीय टीम इन दिनों टी20 मैच की सीरीज खेलने में जुटी हुई है। इंडिया को तीसरे मैच में श्रीलंका के हाथो हार का सामना करना पड़ा है और श्रीलंका ने सीरीज अपने नाम कर ली। हालांकि वानिंदु हसारंगा ने गुरुवार को इस मैच में एक कारनामा कर दिखाया है जो अब तक भारत के खिलाफ 455 गेंदबाजों ने भी नहीं किया है। तो चलिए जानते हैं उनके इस कारनामे के बारे में।

हसारंगा ने कर दिखाया ये कारनामा

इन दिनों एक भारतीय टीम इंग्लैंड में इंग्लैंड संग भारत टेस्ट मैच सीरीज खेलने में लगी है। वहीं दूसरी भारतीय टीम श्रीलंका में टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। बता दें कि श्रीलंंका ने  टी20 मैचों की ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। वहींं खास बात ये रही कि श्रीलंका को सीरीज जीताने में लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा का बहुत बड़ा हाथ रहा हैं। बता दे उन्होंने सीरीज के फाइनल मुकाबले में 4 ओवर में सिर्फ 9 रन ही दिए। वहीं सबसे बड़ी बात तो ये रही कि उन्होंने इस बीच 4 विकेट भी चटकाए। बता दें कि वानिंदु अभी सिर्फ 24 साल के ही हैं और ये कारनामा उन्होंने अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें- सालों बाद मीराबाई चानू को नसीब हुआ घर का खाना, क्यों थीं घर से दूर

ये भी पढ़ें- जाने कौन हैं बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन, पक्का किया 1 ओलंपिक मेडल

इतिहास में ऐसा सिर्फ 12 बार हुआ

भारत के खिलाफ 12वीं बार टी20 मैच में किसी बाॅलर ने एक ही पारी में 4 विकेट हासिल किए हैं। वानिंदु हसारंगा की इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए काफी सराहना हो रही है। उन्होंने इसी साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 रन दिए थे और इसके साथ ही 3 विकेट भी हासिल किए थे। हसारंगा के कारनामों की बात करें तो अपने टी20 करियर में उन्होंने 22 मैच ही खेले हैं। इन मैचों की 20 पारियों में उन्होंने 14 की औसत से 33 विकेट लेकर अपना नाम बेहतरीन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार कर लिया है। बता दें कि विकेट लेने के मामले में वे 6.50 की इकोनाॅमी हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com