Whatsapp ने यूजर्स की बड़ी परेशानी की खत्म, अब ऐसे iPhone यूजर्स कर सकेंगे एंड्रॉइड में Chat ट्रांसफर

अपनी पूरी चैट हिस्ट्री को iPhone से Android में ट्रांसफर करना या इसके विपरीत, शायद सबसे अधिक रिक्वेस्टेड वॉट्सएप क्षमताओं में से एक था. लोगों को इसका काफी इंतजार था. खैर अब और नहीं… क्योंकि यह आधिकारिक तौर पर आ गया है. कुछ समय पहले तक, यह कार्यक्षमता विशेष रूप से बीटा में उपलब्ध थी; अब इसे सार्वजनिक कर दिया गया है. आपका अकाउंट इंफोर्मेशन, प्रोफ़ाइल फोटो, ग्रुप चैट, चैट हिस्ट्री, मीडिया और सेटिंग्स सभी ट्रांसफर कर दी जाएंगी. यह सुनिश्चित करता है कि आपका सारा डेटा बरकरार रहे और डेटा ट्रांसफर करते समय कुछ भी न छूटे.

iOS से एंड्रॉइड में अपना डेटा कैसे ट्रांसफर करें

WhatsApp FAQ के अनुसार, आपको iOS 15.5 या बाद के वर्जन पर चलने वाले iPhone और कम से कम Android 5.0 के साथ एक Android स्मार्टफोन की आवश्यकता है. इसके अतिरिक्त, आपके एंड्रॉइड डिवाइस में वॉट्सएप वर्जन 2.22.7.74 या उच्चतर इंस्टॉल होना चाहिए और आपके iOS डिवाइस में वॉट्सएप वर्जन 2.22.10.70 या उच्चतर इंस्टॉल होना चाहिए.

ट्रांसफर के लिए करें यू जरूरी चीजें

आपको एक ऐसे iPhone की आवश्यकता होगी जो या तो बिल्कुल नया हो या फैक्टरी रीसेट से गुजरा हो, साथ ही एक Android फोन जिसमें मूव टू iOS सॉफ्टवेयर डाउनलोड किया गया हो. अंत में, आपको अपने नए आईओएस डिवाइस पर एक ही फोन नंबर का उपयोग करना चाहिए, दोनों डिवाइस एक ही वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े हों और एक पावर सोर्स हो.

कॉल हिस्ट्री नहीं होगी ट्रांसफर

इसमें और भी स्टेप्स शामिल हैं, जिन्हें आप FAQ page पर देख सकते हैं. आपको बस थोड़ा समय देना है और निर्देशों का पालन करना है. आपका डेटा ट्रांसफर हो जाएगा. आप जो डेटा ट्रांसफर करते हैं, इसकी जानकारी गोपनीय होती हैं. डेटा ट्रांसफर करने के बाद आप अपने पुराने फोन से डेटा डिलीट कर सकते हैं. कुछ चीजें ट्रांसफर नहीं हो सकती हैं. जैसे- कॉल हिस्ट्री और कॉन्टैक्ट नेम. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com