Whatsapp प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार, जानें वजह

Whatsapp Privacy Policy: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने अपनी नई प्राइवेसी पाॅलिसी को 15 मई 2021 तक के लिए टाल दिया है। साथ ही कंपनी की ओर से इस पाॅलिसी को लेकर कई बार सफाई भी दी जा चुकी है। वहीं अब Whatsapp प्राइवेसी पाॅलिसी एक बार फिर चर्चा में छाई हुई है और इसकी वजह सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार करना है। सुप्रीम कोर्ट ने Whatsapp प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर सुनवाई करने से इनकार दिया है। आइए जानते हैं इसकी मुख्य वजह….

सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

Whatsapp प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि इस मामले पर दिल्ली हाई कोर्ट में पहले से ही सुनवाई चल रही है।

16 जनवरी को दायर हुई थी याचिका

Whatsapp की नई प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर छोटे व्यापारियों के संगठन कैट ने 16 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका दायर करते समय कहा गया था कि यह याचिका Whatsapp के भारतीय यूजर्स के हित में है और इसे जनहित याचिका के तौर पर दायर किया गया।

याचिका में शामिल थे ये बिंदु

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाला वकील नारायण शर्मा अपने ट्विटर हैंडर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि इस याचिका में मेरे कुछ महत्वपूर्ण बिंदु है। जैसे कि फाॅरेंसिक और तकनीकी ऑडिट कंपनियों के डाटा सेंटर में होने चाहिए।

दिल्ली हाई कोर्ट ने की थी सुनवाई

गौरतलब है कि Whatsapp की नई प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर पहले ही दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। पहली सुनवाई में दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा थ कि Whatsapp एक प्राइवेट मैसेजिंग ऐप है और यदि इससे आपकी निजता भंग होती है कि आप इस ऐप को डिलीट कर दें। आप जिस ऐप पर भरोसा करते हैं उस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com