व्हात्सप्प लाने जा रहा है सोशल मीडिया का सबसे बड़ा फीचर, जल्द खत्म होगा इंतजार

नई दिल्‍ली। इन दिनों WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। बहुत जल्‍द WhatsApp का नया फीचर सभी के मोबाइल पर होगा। इसके बाद सभी की परेशानी दूर हो जाएगी। इस नए फीचर्स से नंबर बदलते वक्‍त आपके कॉन्टैक्ट वालों को नंबर बदलने पर नोटीफिकेशन मिल जाएगा।

अभी अभी: एसबीआई के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब न्यूनतम बैलेंस रखना…

WhatsApp का नया फीचर आने से परेशानी होगी दूर

अक्सर ऐसा होता है कि हमारा नंबर व्हाट्सऐप से जुड़ा होता है, ऐसे में नंबर बदलने के बाद अपने दोस्तों को इसकी जानकारी देने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। तब हम ब्रॉडकास्ट मैसेज का सहारा लेते हैं या यूजर्स खुद ही धीरे-धीरे जानने लगते हैं। इसी परेशानी को दूर करने के लिए व्हाट्सऐप इस फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है।

व्हाट्सऐप बीटा ट्रैकर ने दी पहले जानकारी

इस फीचर की जानकारी सबसे पहले व्हाट्सऐप बीटा ट्रैकर @WABetaInfo ने साझा की थी। नंबर चेंज फीचर से यूजर बिना चैट और ग्रुप डेटा को खोए अपना नंबर चेंज कर सकते हैं। इससे बाकी यूजर्स को इसकी जानकारी भी हो जाएगी। इस फीचर के तहत नंबर चेंज करते वक्त आपको तीन ऑप्शन दिए जाएंगे। पहला, आप बदले हुए नंबर को सबके साथ शेयर कर पाएंगे, दूसरा, उनके साथ शेयर कर पाएंगे जिनके साथ आपके चैट हैं और तीसरा किसी को भी आपके नंबर बदलने की जानकारी नहीं दी जाएगी।

सभी ग्रुप मेंबर को मिलेगी सूचना

इस फीचर से ग्रुप को भी आपके नंबर बदलने की जानकारी दे दी जाएगी। हालांकि बाई डिफॉल्ट स्विच ऑफ रहेगा, यूजर्स को इसे सेटिंग में जाकर ऑन करना होगा। अभी केवल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इसलिए ये सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा ये बता पाना बहुत मुश्किल है।

इसके बाद आएगा एक और नया फीचर

इसके अलावा व्हाट्सऐप में लाइव लोकेशन फीचर की भी टेस्टिंग जारी है, जिससे लोकेशन शेयर करने पर आपके दोस्त और परिवार वाले आपको कुछ समय के लिए लाइव ट्रैक कर पाएंगे। ये फीचर हाल ही में फेसबुक और गूगल ने भी लॉन्च किया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com