वाट्सऐप पर उपयोग कर सकेंगे इंस्टा का फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

मेटा कंपनी की ओर से वाट्सऐप और इंस्टाग्राम के साथ फेसबुक को भी अब लगभग एक जैसा फीचर वाला बनाने की तैयारी दिख रही है। अभी तक कई ऐसे फीचर हैं जो वाट्सऐप के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम में भी बिल्कुल एक जैसे हो गए हैं। ऐसे में ये सोशल मीडिया मंच अब ज्यादा अलग नहीं है। अभी भी कुछ बदलाव चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही वाट्सऐप में इंस्टाग्राम का एक और फीचर एड हो जाएगा। यह फीचर पहले से ही मैसेंजिंग ऐप पर है। आइए जानते हैं।

क्या है नया फीचर
चैटिंग ऐप में सबसे ज्यादा लोकप्रिय वाट्सऐप है। इसमें बात करने वालों को अनुभव बिल्कुल अलग है। दुनिया में इसको लोग पसंद कर रहे हैं और चैट कर रहे हैं। अब जो नए अपडेट जारी हुए हैं उसमें यूजर को कई फीचर आगे मिलेंगे। लेकिन यह फीचर जो इंस्टा से लिया गया है वह काफी दिलचस्प है। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक यह ग्रुप चैट के लिए काफी फायदेमंद फीचर बन सकता है। वाट्सऐप में ग्रुप चैट को लेकर अभी भी कई तरह की शिकायतें हैं। यह फीचर इंस्टाग्राम में ही नहीं बल्कि टेलीग्राम, ट्विटर में भी आपको पहले से मौजूद मिलेगा।

कैसे काम करेगा फीचर
यह फीचर काफी अच्छा है। आप वाट्सऐप ग्रुप पर उपयोगकर्ताओं का पोल बना सकते हैं जिसमें आप फैसला करा सकते हैं और लोगों की राय जान सकते हैं। यह पोल वाला फीचर आपको समय-समय पर ट्विटर पर दिख जाता होगा। इसके अलावा टेलीग्राम में भी है यह। जैसे ही आप अपना सवाल और विकल्प डालते हैं तो उपयोगकर्ता उसमें अपना जवाब देते हैं। यह ग्रुप के लिए वाकई बेहद अच्छा फीचर है, क्योंकि वाट्सऐप ग्रुप में फैमिली ग्रुप हैं तो उसमें आप इसके माध्यम से कोई भी कंफ्यूजन दूर कर सकते हैं और फैसला कर सकते हैं। यह सिर्फ ग्रुप चैट के लिए ही है। यह भी इंक्रिप्टेड ही रहेगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com