वाट्सऐप का नया फीचर आपके फोन के स्पेस को बचाएगा, जानिए

वाट्सऐप पर रोज नए-नए मैसेज आते हैं। ढेरों फोटो आती हैं और वीडियो आती हैं। इन फोटो और वीडियो को देखने के बाद अगर आपने डिलीट किया तो ठीक वरना ये आपके गैलेरी में सेव हो जाते हैं फिर आपके फोन के स्पेस को चट कर जाते हैं। वाट्सऐप अब एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिससे आपकी यही मुसीबत कम होगी। अब आपके फोन में वाट्सऐप पर आया कोई फोटो और वीडियो तब तक सेव नहीं होगा जब तक आप नहीं चाहेंगे। क्या है यह फीचर, आइए जानते हैं।

क्या है खबर
वाट्सऐप अब मेटा कंपनी के अधीन है। मेटा कंपनी पहले फेसबुक के नाम से थी जिसके नाम में परिवर्तन करके मेटा किया गाय है। बताया जा रहा है कि वाट्सऐप अब डिसअपीयरिंग चैट के लिए मीडिया विजिबिलिटी आॅप्शन को स्वचालित तरीके से बंद क रेगा। नया अपडेट जो आएगा उसमें फोटो और वीडियो को डाउनलोड तो कर लेंगे लेकिन यह आपके गैलरी में सेव नहीं होगा। यह  आपको खुद ही सेव करना होगा। इस तरह का फीचर कुछ हद तक टेलीग्राम में दिखता है।

क्या होगा बदलाव
मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक, वाट्सऐप का यह नया फीचर आने के बाद मीडिया विजिबिलिटी का विकल्प अपनेन आप बंद हो जाएगा। अब तस्वीर आपके गैलरी में नहीं दिखेगी। इससे आपकी काफी फोन स्पेस बच सकेगी। यह अब और अधिक सुरक्षित होगा। बताया जा रहा है कि इसके लिए कुछ बदलाव भी एंड्रायड के कुछ वर्जन में दिखेगा। वाट्सऐप का यह बदलाव आईओएस पर भी दिखेगा। इसके बाद सेव टू कैमरा रोल का विकल्प नहीं दिखेगा। नए अपडेट में वाट्सऐप का ड्राइंग टूल मिलेगा जिसमें ब्लर टूल पहले से ही आईओएस यूजर के पास है। अगर नया वर्जन इंस्टाल कर लिया है तो आप ड्राइंग टूल को देख सकते हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com