वाट्सऐप पर  कर सकेंगे संदेशों को एडिट भी, जानिए नया फीचर

मेटा कंपनी के अधिपत्य वाला सबसे अधिक उपयोग में लाया जाने वाला सोशल मैसेंजिंग ऐप वाट्सऐप में जब भी कोई नया फीचर आता है तो लोग खुश हो जाते हैं। इसमें नया फीचर लोगों को इसलिए भी पसंद आता है क्योंकि यह अधिकतर लोगों से जुड़ा हुआ है। अब बताया जा रहा है कि कंपनी की ओर से जल्द ही एडिट का फीचर भी वाट्सऐप में दिया जाने वाला है। अभी तक अपनी गलत बात को सीधे डिलीट करने का विकल्प था लेकिन एडिट का नहीं। लेकिन अब एडिट भी कर सकेंगे। कैसे होगा इस फीचर का उपयोग, आइए जानते हैं।

कंपनी अभी इसका टेस्टिंग कर रही है
वाट्सऐप पहले फेसबुक कंपनी के अंतर्गत आता था, लेकिन अब कंपनी का नाम बदलकर मेटा कर दिया गया है। फेसबुक अब मेटा कंपनी के तहत ही एक उत्पाद के तौर पर लिया जाता है। मेटा कंपनी की ओर से वाट्सऐप में नया फीचर देने की कोशिश की जा रही है। यह फीचर आने से किसी भी तरह के गलत संदेश को आप बिना डिलीट किए ही एडिट कर सकते हैं। अभी इस विकल्प पर टेस्टिंग चल रही है और कंपनी की ओर से जल्द ही जानकारी दी जाएगी।

सभी यूजर्स को मिलेगा फीचर
अभी तक कोई भी नया फीचर आने को होता है तो लोगों के मन में एक दुविधा रहती है कि यह एंड्रायड वालों को मिलेगा या फिर आईओएस उपयोगकर्ताओं को। लेकिन अभी जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक, कंपनी की ओर से ऐप की बीटा वर्जन पर एडिट फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। अभी तक इसमें ऐसा कोई विकल्प नहीं था। ऐसे में टिवट्र की तरह ही वाट्सऐप में मैसेज को एडिट नहीं कर सकते सीधे हटा सकते हैं। लेकिन अब एडिट होगा। वैसे पिछले दिनों ट्विटर ने भी एक अप्रैल को ऐसा ही संदेश जारी किया था। हालांकि अभी तक कोई फीचर उनका लांच हुआ नहीं है। यह खबर आते ही लोगों में खुशी दिख रही है। वाट्सऐप की कंपनी मेटा अपने फेसुबक, इंस्टाग्राम और वाट्सऐप के फीचर को लगभग एक करती दिख रही है। बताया जा रहा है कि यह एडिट फीचर एंड्रायड के साथ आईओएस और डेस्कटाप पर भी मिलेगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com