क्यों गई विराट की कप्तानी, हुआ असली खुलासा

बीते साल पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी थी तब से ही वे सुर्खियों में बने हुए हैं। धोनी के रिटायरमेंट लेने के बाद से कोहली को कप्तानी संभालने का मौका मिला था। कप्तानी संभालने के लिए वे खुद को सहज नहीं पा रहे थे और इसलिए उन्होंने कैप्टेंसी को छोड़ने का फैसला ले लिया। बता दें कि अब कोहली के कप्तानी छोड़ने की असली वजह सामने आ गई है। तो चलिए जानते हैं उस खास वजह के बारे में जिसके कारण कोहली को अपनी कप्तानी छोड़नी पड़ गई।

कोहली के कप्तानी छोड़ने पर टिप्पणी

कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर कई खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी अपनीअपनी दलीलें और टिप्पणी दे रहे हैं। ये तो हम सभी जानते हैं कि विराट ने कई सालों तक आईपीएल की टीम आरसीबी की कप्तानी की थी। अब कोहली ने आईपीएल टीम की भी कप्तानी छोड़ दी। कोहली ने कप्तानी छोड़ने का रीजन कुछ पर्सनल वजह बताई है। वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस राज से पर्दा उठाया है कि आखिर उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ दी। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष ने बता है कि विराट के अंदर बहुत क्षमता है और वे भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। बीसीसीआई ने खुलासा किया है कि मीडिया के माध्यम से खबर फैलाई गई थी कि कोहली को बोर्ड एक किनारे कर दिया है। हालांकि इस बात में सच्चाई नहीं है और न तो हमें कोई फर्क पड़ता है।

ये भी पढ़ेंफ्लोरिडा में खेला जाएगा भारत-वेस्टइंडीज चौथा T20I मैच, पढ़े पूरी खबर

ये भी पढ़ेंइन भारतीय खिलाड़ियों की कमाई जान उड़ जाएंगे होश, यहां जानें

इस वजह से कोहली ने छोड़ी कप्तानी

बीसीसीआई की मानें तो विराट कोहली ने खुद के डिसीजन पर कप्तानी छोड़ी है। कोहली किसी बात से प्रभावित होकर ऐसा नहीं किए हैं। बीसीसीआई ने कहा कि हम बिना किसी बात से प्रभावित हुए विराट कोहली के इस फैसले से सहमत हुए। हालांकि सेलेक्शन का फैसला टीम के सेलेक्टर्स ही करते हैं और ये फैसला उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए। कोहली का टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा योगदान रहा है। बीसीसीआई ने कहा कि हम ही नहीं बोर्ड सहित हर खिलाड़ी कोहली के फैसले का और उनका सम्मान करता रहेगा। सभी चाहते हैं कि कोहली जल्द से जल्द फार्म में वापस आ जाएं और पुरानी जैसी बल्लेबाजी करने लगें।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com