अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस दिन है उन सभी महिलाओं के प्रति सम्मान, समता और सद्भावना दिखाने का जो अपने जिंदगी के हर पड़ाव पर कुछ असाधारण करती हैं. और ऐसे में महिलाओं के स्वास्थ्य को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है. इसी प्रेरणा के साथ दिल्ली की लाइफाइन लेबोरेटरी ने सिर्फ 8 रुपए में किडनी फंक्शन टेस्ट करने की पेशकश की है. आमतौर पर इस तरह की जांच के लिए आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ जाते हैं. लेकिन गुरुवार 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाएं यह जांच सिर्फ 8 रुपए में करा पाएंगी. दिलचस्प ये है कि इस दिन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के साथ-साथ किडनी दिवस भी है.Women's Day पर महिलाएं सिर्फ 8 रुपए में कराएं किडनी फंक्शन टेस्ट....

दुनिया भर में लगभग 1 अरब 95 लाख महिलाएं किडनी क्रोनिक डिसीज से पीड़ित हैं. वर्तमान में यह बीमारी मौत का 8वां प्रमुख कारण है. हर साल किडनी इन्फेक्शन और इससे संबंधित बीमारियों के कारण 6 लाख महिलाएं जान गंवा देती हैं.

क्रोनिक किडनी डिसीज से पीड़ित महिलाओं को मासिक धर्म, यौन क्रिया, हड्डी की बीमारी, अवसाद और गर्भभारण में मुश्किलों के अलावा कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

इस पहल के बारे में लाइफलाइन लेबोरेटरी की सह संस्थापक आशा भटनागर का कहना है कि वे इस तरह महिलाओं के स्वास्थ्य को बेहतर रखने की दिशा में अपना योगदान कर रही हैं. उन्होंने कहा कि ये समाज को विकसित करने की दिशा में काम करने का हमारा निरंतर प्रयास है.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और किडनी दिवस के इस विशेष मौके पर इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए महिलाएं 8 मार्च को सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक किडनी स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए लाइफलाइन लेबोरेटरी में जा सकती हैं. यह ऑफर सिर्फ इसी दिन और सिर्फ महिलाओं के लिए वैध होगा.