सूर्य पूजा से आपके जीवन में आएंगी खुशियां और तकलीफ होगी कम

सूर्य का हमारे जीवन में काफी महत्व है। उसके प्रकाश फैलाने से लेकर ऊर्जा देने तक। लेकिन सूर्य ही एक ऐसा ग्रह है जो लोगों के जीवन में आंतरिक तौर पर भी काफी प्रभाव डालता है। सूर्य के राशि में कमजोर और मजबूत होने से उसके भाग्य पर असर पड़ता है। अगर ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जीवन में हर एक काम का कारण सूर्य ही है। वह इनसे जुड़ा हुआ है। आइए इसके बारे  में और जानते हैं।

सूर्य की उपासना से फायदे
सूर्य की उपासना पुराने समय से ही चली आ रही है। सूर्य नमस्कार जहां शारीरिक तौर पर मजबूत और दिमागी तौर पर तंदरुस्त रखता है वहीं सूर्य को प्रणाम करने का यह एक तरीका है जिससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। इसी प्रकार रविवार के दिन सूर्य की पूजा करने का भी महत्व है। सर्य आपकी नौकरी में तरक्की से लेकर आपके व्यापार में भी मुनाफा देने के लिए काफी मदद करते हैं। जीवन में किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो सूर्य आपकी मदद कर सकते हैं।

यह करें उपाय
जानकारी के मुताबिक, सूर्य की पूजा के लिए रविवार को शाम के समय घर के मुख्य गेट पर दोनों तरफ गाय का घी का दीपक जलाएं। रविवार के दिन ही गौरी माता और भगवान शिव क ो रूद्राक्ष चढ़ाएं। इससे धन की कमी नहीं होती। इसी दिन अरवा एक तरह का चावल है जिसे दूध में गुड़ को मिलाकर खानान अच्छा रहेगा। साथ ही गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांध लेना चाहिए और जरूरत के लोगों को दान करना चाहिए। रविवार के दिन ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए और यह करते हुए तुलसी के पौधे की परिक्रमा करनी चाहिए। इससे तुलसी मां का आशीर्वाद और लक्ष्मी की कृपा बरसती है। साथ ही  रविवार के दिन मीठा खाकर पानी पीएं तो अच्छा होगा। दिन की शुरूआत ऐसे ही करें।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com