इस कंपनी के पानी वाले पोर्टेबल पंखे से मिलेगी राहत, जानें कीमत

चीन की कंपनी शाओमी वैसे तो भारत में मोबाइल के लिए काफी पसंद की जाती है। लेकिन वह बनाती कई तरह के उत्पात है। उसके प्रोडक्ट देखने में अच्छे होते हैं और कीमत भी काफी जेब के मुताबिक होती है। भारत में शाओमी कंपनी मोबाइल के साथ स्मार्टवॉच, स्मार्टटीवी के अलावा कई अन्य तरह के उत्पात उतार रही है। आज हम जिस उत्पात की बात करने जा रहे हैं वह गर्मी में राहत देने में आएगा। उसने एक पंखा बाजार में उतारा है जिसमें कमाल की खूबियां हैं जो आपका दिल जीत लेगा। आइए जानते हैं।

क्या खूबियां हैं पंखे में
शाओमी के पानी वाले पंखे को मी स्मार्ट स्टैंडिंग फैन 2 नाम दिया गया है। ड्यूल ब्लेड्स, डीसी मोटर, वॉइस कंट्रोल, 140 डिग्री वेंटिलेशन, 100 लेवल जैसे फीचर्स इसकी शान बढ़ा रहे हैं। मी स्मार्ट स्टैंडिंग फैन 2 सौ लेवल स्पीड की सेटिंग के साथ आता है और मी होम ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक यह पंखा ब्रशलेस डीसी मोटर और ड्यूल फोन ब्लेड्स के साथ आता है जिससे यह बिल्कुल भी आवाज नहीं करता है। इससे आप शांति और ठंडी हवा का झोंका लेकर काम कर सकते हैं। यह कमरे को ठंडा भी करता है।

कहीं भी ले जाना है आसान
मी स्मार्ट स्टैंडिंग फैन 2 के सभी भाग अलग-अलग हो जाते हैं। जिससे इसे कहीं भी ले जाना और कैरी करना आसान है। इसे किसी भी डब्बे में फिट कर सकते हैं अलग से जगह बनाने की जरूरत नहीं। एक्सचेंज ट्यूब को भी हटा सकते हैं और जोड़ सकते हैं इसके लिए एक बटन दिया गया है। साफ -सफाई के लिए कवर को आसानी से हटाया और लगाया जा सकता है और धोने के बाद आसानी से लगा सकते हैं। इसमें कहीं भी फिट होने वाले इधर-उधर घूमने वाले रोटेशन डैम्पर दिया गया है। बच्चे सेटिंग न बदल दें इसके लिए चाइल्ड लॉक फंक्शन यहां भी दिया गया है।

बिजली की बचत और दाम भी कम
शाओमी का मी स्मार्ट स्टैंडिंग फैन 2 बिजली की बचत में भी आगे है। कंपनी की ओर से बताया गया कि एयर कंडीशन की तुलना में अगर आप शाओमी का पंखा लगाते हैं तो इसका मोटर 53 फीसद बिजली बचाएगा और एसी जैसा आनंद देगा। मी स्मार्ट स्टैडिंिंग फैन 2 में 14 मीटर लांग रेंज वेंटीलेशन भी आपको मिलेगा। उपयोगकर्ता इस पंखे को एयरफ्लो मोड पर या फिर स्पीड लेवल के बीच लगा सकता है और हवा खा सकता है। पंखे का वजह तीन किलोग्राम है जो लोहे के किसी पंखे से हल्का है। इसकी कीमत भी भारतीय बाजार में करीब 5400 रुपए बताई जा रही है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com