यूट्यूब पर कौन सा नया फीचर मचाएगा धमाल, जानिए

यूट्यूब पर जल्द ही उसके उपयोगकर्ताओं को कुछ नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। यह फीचर न केवल उनको अच्छा अनुभव कराएगा बल्कि यूट्यूब को उपयोग करने का महत्व भी काफी बढ़ेगा। यूट्यूब ने अपने उपयोगकर्ताओं में नया पन बनाए रखने और नए लोगों को जोड़ने के लिए कुछ प्रयोग किए हैं। यह प्रयोग वैसे आईओएस के लेटेस्ट अपडेट और एंड्रायड के उपयोगकर्ताओं के लिए भी आसानी से मिल जाएंगे। आइए जानते हैं क्या खास है यूट्यूब  में।

फुल व्यू में ऐप का इस्तेमाल
यूट्यूब  में अभी तक आप किसी भी वीडियो को देखते हुए उसे फुल व्यू से हटाकर कुछ और उपयोग नहीं कर सकते हैं। लेकिन अब यूट्यूब ने नया प्रयोग किया है। इसके तहत अब वीडियो को अगर आप फुल व्यू में देख रहे हैं तो भी आप कई फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए आपको अपना वीडियो हटाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। फुल स्क्रीन मोड में भी आप कई फीचर उपयोग कर सकेंगे। साथ ही आपको लाइक, डिसलाइक और कमेंट और साझा करने का विकल्प भी मिलेगा। अब आपको अपना वीडियो बंद करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

साझा करें वीडियों कहीं भी
यूट्यूब ने जो नया फीचर लांच किया है उसके मुताबिक, आपको अपना वीडियो साझा करने में अब ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। आप वीडियो को शेयर करने के लिए पहले अपना व्यू वीडियो और फुल स्क्रीन को हटाते थे, तब जाकर वीडियो साझा होता था। लेकिन अब ऐसा नहीं करना होगा। अब आपको फोन में शेयर का विकल्प दिख जाएगा वीडियो को देखते हुए। आपको नीचे की तरफ यह विकल्प मिलेगा जिससे आपको दिक्कत नहीं होगी। यूट्यूब की ओर से जारी किए गए इस नए फीचर से लोगों की परेशानियां काफी हद तक खत्म होगी, खासकर उन लोगों की जिनके लिए हर फीचर और विकल्प को इस्तेमाल करने से पहले अपना वीडियो बंद करना पड़ता था।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com