अगर आपने इस तारीख में लिया है जन्म तो नहीं होगी धन की कमी

जन्म तारीख का जातक के जीवन पर गहरा असर डालता है। यह जन्म तारीख की है जिन से आपके जीवन में आने वाली बाधाएं या आने वाले सुखों का लेखा-जोखा आधारित होता है। अगर थोड़ा सा भी ध्यान हम तारीख को पर दे दे तो हम अपने ग्रहों को नियंत्रण में रख सकते हैं। ज्योतिष विद्या के अनुसार कुंडली का योग तारीखों से निर्धारित होता है।

आज हम उन जातकों के जन्म की तारीख के बारे में बात करेंगे जिनके जीवन में धन की कभी कोई कमी नहीं होती। लेकिन ऐसे जातकों में कुछ सुकून ऐसे होते हैं जिनसे अपना नुकसान भी कर बैठते हैं।

अगर बात 9, 18 और 27 तारीख में जन्मे जातकों की हो तो ऐसे जातकों का मूलांक 9 होता है। और इस मूलांक के स्वामी मंगल होते हैं। इस अंक के जातक उत्साहित होते हैं और ऊर्जावान भी होते हैं। इनका स्वभाव अत्यंत ही अनुशासन पर होता है और जातक काफिर सिद्धांत वादी होते हैं। मूलांक 9 के जातक अन्य लोगों से अलग होते हैं। हालांकि इनका उग्रपन इनकी तरक्की में बाधा बनता है। मूलांक 9 के जातकों के पास कभी भी धन, ऐश्वर्या जमीन, जायदाद, संपत्ति की कोई कमी नहीं होती।

9 अंक के जातकों में होता है आत्मविश्वास प्रबल

अंक 9 के जातक आत्मविश्वास के धनी होते हैं और यह अपनी दबंगई के साथ कार्य करते हैं यही कारण है कि सबसे आगे रहते हैं और उन्नति पर पहुंचते हैं। लेकिन हर बार यह आदत सही नहीं होती जिसके चलते इन्हें कभी कभी लज्जा का सामना भी करना पड़ता है। मूलांक 9 के जातक अपनी बात को स्पष्ट तरीके से सामने रखते हैं जिससे इनके दुश्मन भी तैयार हो जाते हैं।

9 अंक के जातकों का कैरियर होता है उज्जवल

अंक 9 के जातकों का कैरियर ऊंचाइयों व बुलंदियों में पहुंचता है। ऐसे जातक किसी बड़े अधिकारी के पद पर तैनात होते हैं पुलिस या सेना में इनका कैरियर उज्जवल होता है।

संपत्ति के होते हैं धनी

मूलांक 9 के जातक संपत्ति के धनी होते हैं। इस अंक के अधिकतर लोगों के पास मकान और जमीन से अधिक कमाई करते हैं। इनके पास खेती होती है। इस अंक के जातक हमेशा स्वतंत्र जीना पसंद करते हैं। इस संग के जातकों में क्रोध अत्यधिक पाया जाता है। जिसे बुरा भी माना जा सकता है। क्रोध के कारण ही अपनी अच्छी छवि को खराब कर लेते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com