अयोध्या: राममंदिर में तैनात दो सिपाही निलंबित

रामलला के वीआईपी दर्शन कराने के नाम पर श्रद्धालुओं से धनउगाही के मामले की खबर सुर्खियों में आने के बाद एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में राममंदिर की सुरक्षा में तैनात दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। सिपाहियों को निलंबन की अवधि में पुलिस लाइन से संबद्ध करके जांच शुरू की गई है।

आलाधिकारी भले ही इन्कार करें, लेकिन इस कार्रवाई को वीआईपी दर्शन के नाम पर होने वाली धनउगाही से जोड़कर देखा जा रहा है। साथ ही परिसर में तैनात कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को भी वहां से हटाने की बात सामने आ रही है। अधिकारी इसे भी खारिज कर रहे हैं।

श्रीराम मंदिर में वीआईपी दर्शन कराने के नाम पर श्रद्धालुओं से वसूली के मामले कई दिनों से सामने आ रहे थे। इसकी हकीकत जानने के लिए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसओजी ने श्रद्धालु बनकर स्टिंग ऑपरेशन किया तो एक युवक उनके हत्थे चढ़ गया। आरोपी युवक व उसके साथी को मंगलवार की देर शाम एसओजी ने हिरासत में लिया। युवकों के मोबाइल फोन जब्त करके नेटवर्क खंगाले गए। फोन के आधार पर जिन लोगों के नाम सामने आए, उनसे भी पूछताछ की गई। इस दौरान पता चला कि युवक ने कई रसूखदारों के जरिये श्रद्धालुओं को वीआईपी दर्शन करवाए।

सूत्रों के अनुसार, जांच के दौरान परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों की संलिप्तता भी सामने आई।  चोरी-छिपे चल रही इस कार्रवाई के सुर्खियों में आने पर व्यवस्था से जुड़े लोगों की किरकिरी भी खूब हुई। इस बीच आनन-फानन मंदिर परिसर की सुरक्षा में तैनात दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। कुछ की ड्यूटी बदल दी गई। कुछ अभी निशाने पर हैं। एसओजी ऐसे लोगों पर नजर रखे है जो दर्शन के नाम पर पैसा वसूल रहे हैं।

एसएसपी राजकरन नय्यर ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही मिलने पर दो सिपाहियों को निलंबित करके पुलिस लाइन से संबद्ध किया गया है। प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है। वीआईपी दर्शन कराने के नाम पर धनउगाही के मामले की जांच अभी भी चल रही है। इसे अभी सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com