आइडीबीआइ बैंक नेएग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए जारी की अधिसूचना,जाने कैसे करें आवेदन 

आइडीबीआइ बैंक भर्ती की तैयारी में जुटे और बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। आईडीबीआई बैंक ने विभिन्न राज्यों के शहरों में स्थित अपने विभिन्न शाखाओं और कार्यालयों में एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर के पदों के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा मंगलवार, 31 मई 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.4/2021-22) के अनुसार, विभिन्न विभागों में एग्जीक्यूटिव के कुल 1044 पदों और असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के 500 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आईडीबीआई बैंक द्वारा संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

जानें आवेदन प्रक्रिया

आईडीबीआई बैंक में एग्जीक्यूटिव या असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, idbibank.in पर उपलब्ध कराये जान वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार, 3 जून 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 17 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क 1000 रुपये का भुगतान भी आखिरी तारीख तक ही करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये ही है।

योग्यता मानदंड

आइडीबीआइ द्वारा जारी एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर भर्ती अधिसूचना के मुताबिक सिर्फ उन्हें उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे जो कि बैंक द्वारा पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंड रखते हैं। एग्जीक्यूटिव एवं असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। एग्जीक्यूटिव पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 1 अप्रैल 2022 को 20 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com