CHANDIGARH INDIA - MARCH 10: Bollywood actor Rishi Kapoor during an interview on March 10, 2014 in Chandigarh, India. (Photo by Keshav Singh/Hindustan Times via Getty Images)

ऋषि कपूर का बड़ा खुलासा, ‘पी चुका हूं दाऊद के साथ चाय’

62 वें फिल्मफेयर अवार्ड में सीनियर एक्टर ऋषि कपूर ने भी फिल्म ‘कपूर एन्ड सन्स’ के लिए बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल (मेल) का अवार्ड जीता। मगर ऋषि इस बार उनकी आत्मकथा ‘खुल्लम खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेन्सर्ड’ के लिए ज्यादा सुर्खियों में हैं। इस किताब में ऋषि ने दावा किया है कि उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की थी।

ऋषि कपूर का बड़ा खुलासा, 'पी चुका हूं दाऊद के साथ चाय'

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा हादसे में बुरी तरह घायल, ICU में भर्ती

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में दाऊद इब्राहिम से उनकी मुलाकात पर लिखा है कि- ‘शोहरत ने मुझे अच्छे लोगों के साथ ही संदिग्ध लोगों से भी मिलवाया। इनमें से एक था दाऊद इब्राहिम। यह साल 1988 की बात है। मैं अपने करीबी दोस्त बिट्टू आनंद के साथ आशा भोंसले और आरडी बर्मन के प्रोग्राम में शामिल होने दुबई आया था। दाऊद का एक आदमी हमेशा एयरपोर्ट पर रहता था। जब मैं वहां से जा रहा था तभी एक अजनबी मेरे पास आया। उसने मुझे फोन दिया और कहा, ‘दाऊद साहब बात करेंगे’। जाहिर है, यह साल 1993 के मुंबई ब्लास्ट से पहले की घटना थी। उस वक्त मैं दाऊद को भगोड़ा नहीं समझता था। तब तक दाउद महाराष्ट्र के लोगों का दुश्मन भी नहीं था, जो मुझे ऐसा लगता। दाऊद ने मेरा स्वागत किया और कहा,’किसी भी चीज की जरूरत हो तो बस मुझे बता दें।’ उसने मुझे अपने घर भी बुलाया। मैं भौंचक्का था।’

ऋषि कपूर ने लिखा, ‘बाद में मुझे एक लड़के से मिलवाया गया जो ब्रिटिश जैसा दिखता था। वह दाऊद का राइट हैंड था। उसने मुझसे कहा,’दाऊद साब आपके साथ चाय पीना चाहते हैं।’ मुझे इसमें कोई बुराई नजर नहीं आई। मैंने न्योता स्वीकार कर लिया। उस शाम मुझे और बिट्टू को हमारे होटल से एक चमकती हुई रोल्स रॉयस में ले जाया गया। रास्ते में हमें अहसास हुआ कि हमारी कार सर्कल में जा रही है, इसलिए मैं उसके घर की सही लोकेशन नहीं बता सकता। दाऊद सफेद रंग की शानदार इटैलियन ड्रेस में आया। उसने गर्मजोशी के साथ हमारा स्वागत किया। उसने माफी मांगने के अंदाज में कहा,’मैंने आपको चाय के लिए इसलिए बुलाया क्योंकि मैं शराब नहीं पीता।’ फिर हमारा चाय-बिस्किट सेशन तकरीबन चार घंटे तक चला। उसने बहुत सी चीजों के बारे में बात की, अपनी कुछ आपराधिक गतिविधियों के बारे में भी, जिनके लिए उसे कोई पछतावा नहीं था।’

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में छा गई मिस्टर परफेक्शनिस्ट की ‘दंगल’

इस पूरी बातचीत से एक अंदेशा यह भी है कि हो सकता है ऋषि कपूर भी अपनी किताब के प्रचार के लिए दाऊद इब्राहिम से उनकी मुलाकात को भुनाना चाह रहे हों।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com